अमित शाह ने बताई राम मंदिर खुलने की तारीख तो मचा सियासी बवाल, चंपत राय ने कही ये बात

0 135

अयोध्या: यूपी के अयोध्या के कण-कण में प्रभु श्रीराम का वास है. इसी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का भव्य और दिव्य मंदिर बन रहा है. मंदिर निर्माण जनवरी 2024 में पूरा हो जाएगा. इस बीच देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक और त्रिपुरा में राम मंदिर को लेकर एक बड़ा बयान देने से सियासी हलचल मची हुई है. उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2024 को टिकट बुक करा लो रामलला का भव्य मंदिर बन जाएगा.

जब गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में जो भव्य राम मंदिर बन रहा है. वह गृह मंत्री अमित शाह की ही देन है. अगर उनकी कृपा नहीं होती तो शायद राम मंदिर मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में नहीं हो पाती.

बता दें कि इन दिनों श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक अयोध्या में चल रही है. बैठक खत्म होने के बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से सवाल पूछा गया कि मकर संक्रांति के बाद प्राण प्रतिष्ठा करने की बात ट्रस्ट कह रहा था, लेकिन अचानक देश के गृह मंत्री अमित शाह ने 1 जनवरी 2024 से लोगों से टिकट बुक कराने की अपील कर दी है. इस पर चंपत राय ने कहा कि जो कुछ भी उन्‍होंने (अमित शाह) कहा है वह आपको सुनना चाहिए. 1 जनवरी तो क्या कोई भी मुहूर्त निकलेगा उस दिन प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.