अनिल अंबानी की कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, रत्नागिरी में करेगी 10 हजार करोड़ का निवेश

0 17

नई दिल्ली : अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने महाराष्ट्र के रत्नागिरी में विस्फोटक, गोला-बारूद और छोटे हथियारों के निर्माण के लिए भारत की सबसे बड़ी परियोजना स्थापित करने की घोषणा की। कंपनी अगले 10 सालों में 10,000 करोड़ रुपये (Rs 10,000 crore) से अधिक का निवेश करेगी। धीरूभाई अंबानी डिफेंस सिटी (डीएडीसी) विकसित करने के लिए रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को महाराष्ट्र के रत्नागिरी के वाटाड औद्योगिक क्षेत्र में 1000 एकड़ जमीन आवंटित की गई है।

रिलायंस ने एक बयान में कहा, डीएडीसी किसी भी निजी क्षेत्र की कंपनी द्वारा भारत में रक्षा क्षेत्र में सबसे बड़ी ग्रीनफील्ड परियोजना होगी। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से एक निश्चित अवधि में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के रक्षा उपकरण निर्यात किए हैं। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों जय आर्मामेंट्स लिमिटेड और रिलायंस डिफेंस लिमिटेड के पास पहले से ही हथियार और गोला-बारूद के निर्माण के लिए भारत सरकार से लाइसेंस है।

रिलायंस इंफ्रा के शेयर में आज मंगलवार को 5% की गिरावट देखी गई। कंपनी के शेयर 254.55 रुपये पर बंद हुए हैं। पांच दिन में यह शेयर 12% टूट गया। महीनेभर में यह शेयर 23% तक चढ़ गए। छह महीने में यह शेयर 30% और इस साल अब तक यह शेयर 21% तक चढ़ा है। सालभर में यह शेयर 50% तक चढ़ गया। पांच साल में यह शेयर 800% तक चढ़ गए। कंपनी के शेयरों का 52 वीक हाई प्राइस 350.90 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 143.70 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 10,071.64 करोड़ रुपये है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.