NEET पेपर लीक मामले में एक और सॉल्वर गिरफ्तार, सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड में भेजा; अब तक 9 मेडिकल छात्र गिरफ्तार

0 48

नई दिल्ली: नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में सीबीआई ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। राजस्थान के भीलवाड़ा स्थित मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे संदीप से सीबीआई पूछताछ कर रही थी। इसके बाद सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसे पटना स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने संदीप को 5 दिनों की सीबीआई रिमांड में भेजा है। संदीप के पहले सीबीआई ने राजस्थान से कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र शर्मा को गिरफ़्तार किया था। अब तक कुल 9 मेडिकल के छात्र जिन्होंने सॉल्वर का काम किया था गिरफ़्तार हो चुके हैं जिसमें पटना एम्स के चार छात्र हैं।

बता दें कि गुरुवार को नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 13 लोगों के नाम दर्ज किए हैं, जिनमें चार अभ्यर्थी, एक जूनियर इंजीनियर और दो सरगनाओं के नाम शामिल है। सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में कुछ छात्रों के माता-पिता के नाम भी शामिल हैं। चार परीक्षार्थियों समेत सभी 13 आरोपियों पर आपराधिक विश्वासघात और आपराधिक साजिश से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब तक की जांच के दौरान सीबीआई का मानना ​​है कि पटना के गोपालपुर निवासी नीतीश कुमार मुख्य आरोपी है और कथित तौर पर चार “सेटर्स” में से एक है।

13 आरोपियों पर आपराधिक विश्वासघात और आपराधिक साजिश से संबंधति धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई का मानना है कि पटना के गोपालपुर निवासी नीतीश कुमार मुख्य आरोपी है और कथित तौर पर चार सेटर्स में से एक है। उसने अमित आनंद और सिकंदर यादवेंदु के साथ मिलकर 30-32 लाख रुपये में पेपर बेचा। जांच में यह भी पता चला कि यादवेंदु ने कुमार और आनंद से कहा था कि उसके पास चार छात्र हैं जो पेपर खरीदने को तैयार है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.