‘समृद्धि हाईवे’ पर फिर भयंकर एक्सीडेंट, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैवलर गाड़ी की ट्रक से टक्कर, 10 से 12 लोगों की मौके पर ही मौत, बच्चे-महिलाएं भी शामिल

0 110

नासिक: महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही एक सनसनीखेज खबर के अनुसार विकास का हाईवे कहे जाने वाले ‘समृद्धि हाईवे’ (Samruddhi Highway) पर आधी रात करीब 1 से डेढ़ बजे के बीच भयंकर सड़क हादसा हो गया है। वहीं इस हादसे में 10 से 12 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई बताई जा रही है। इसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। जानकारी मिली कि ये सभी श्रद्धालु, ‘सैलानी बाबा’ की दरगाह से दर्शन कर लौट रहे थे तभी काल ने इन सबको अपनी आगोश में ले लिया ।

खबर के अनुसार नासिक से कुछ श्रद्धालु सैलानी बाबा दरगाह के दर्शन के लिए गए थे। ये सभी श्रद्धालु ट्रैवलर गाड़ी में गए थे। जिसमें करीब 35 श्रद्धालु सवार थे। ये सभी लोग रात करीब 1 से डेढ़ बजे के बीच समृद्धि हाईवे से लौट रहे थे, तभी उनकी ट्रैवलर गाड़ी सामने से गुजर रहे ट्रक से सीधे टकरा गई। यह दुखद दुर्घटना तब हुई जब उनकी ट्रैवलर गाड़ी छत्रपति संभाजी नगर के वैजापुर में जांबरगांव टोल बूथ के पास पहुंच रही थी।

यह हादसा इतना भयंकर था कि ट्रैवलर गाड़ी के मानों परखच्चे उड़ गए। वहीं इसमें सवार करीब 10 से 12 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। हालांकि अब भी हादसे में मरने वालों के नाम पता नहीं चल सके हैं। वहीं अब हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। इस भयंकर हादसे में मरने वालों में कुछ बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं। ऐसी भी जानकारी सामने आ रही है कि ये सभी श्रद्धालु नासिक जिले के ही हैं। सभी घायलों और मृतकों के नाम अब तक पता नहीं चले हैं।

वहीं जैसे ही इस भयंकार हादसे की जानकारी वैजापुर और आसपास के गांवों के लोगों मिली, वे तुरंत मौके पर पहुंच गए। वहीं पुलिस भी खबर मिलने पर मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। खबर लिखे जाने तक सभी घायलों को एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समृद्धि हाईवे रेस्क्यू टीम, वैजापुर पुलिस ने भी इस बाबत बचाव कार्य में लगे हैं।

इस बाबत पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निजी बस में 35 यात्री सवार थे।उन्होंने बताया कि यह हादसा जिले में एक्सप्रेसवे के वैजापुर इलाके में देर रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ, यह स्थान मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप बस ने पीछे से कंटेनर को टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गयी। मृतकों में पांच पुरुष, छह महिलाएं और एक नाबालिग लड़की शामिल है। अधिकारी ने बताया कि 23 अन्य यात्री घायल हो गए हैं और उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.