भाजपा में शामिल होने पर बोलीं अनुराधा पौडवाल, सरकार का सनातन से है गहरा नाता

0 125

नई दिल्ली: मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल सियासी पारी खेलने के लिए मैदान में उतर चुकी हैं। उन्होंने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। अनुराधा पौडवाल ने भाजपा महासचिव अरुण सिंह, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ली।

माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें लोकसभा चुनाव में अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है। इसके साथ ही पार्टी उन्हें स्टार प्रचारक भी बना सकती है। अनुराधा पौडवाल का जन्म 27 अक्टूबर 1954 को कर्नाटक के उत्तरा कन्नड़ करवार में एक कोंकणी परिवार में हुआ था। उन्होंने अपना पहला गाना 1973 में आई फिल्म ‘अभिमान’ में गाया था। अनुराधा पौडवाल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज दी, जिसमें ‘आशिकी’, ‘राम लखन’, ‘साजन’, ‘दिल’, ‘दिल है कि मानता नहीं’ और ‘बेटा’ जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

साल 2017 में अनुराधा पौडवाल को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड और राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार से भी नवाजा जा चुका है। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में ही नहीं, बल्कि, भजन गायिकी में भी अपनी आवाज के जरिए दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने करियर में हिंदी के अलावा गुजराती, पहाड़ी, कन्नड़, तमिल, मराठी, संस्कृत, बंगला, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी समेत कई भाषाओं में गाने गए हैं।

अनुराधा पौडवाल ने 1,500 से ज्यादा भजन भी रिकॉर्ड किए हैं। भाजपा में शामिल होने पर अनुराधा पौडवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे विनम्रता पूर्वक खुशी हो रही है कि मैं उस सरकार में शामिल हो रही हूं, जिसका सनातन से इतना गहरा नाता है। बॉलीवुड में 35 साल गाना गाने के बाद सिर्फ मैंने भक्ति गीत गाए हैं। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं आज भाजपा में शामिल हो रही हूं। इस दौरान मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल ने भजन की कुछ पंक्तियां भी सुनाई।

वहीं, अरुण सिंह ने मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी का परिवार और बड़ा हो गया है। देश-विदेश में जब भी भक्ति गीत की बात होती है तो अनुराधा पौडवाल से बड़ा कोई और नाम नहीं है।

बता दें कि अनुराधा पौडवाल कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों की प्रशंसा भी कर चुकी हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान उन्होंने भजन भी गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.