16 साल की उम्र में बहन ने बेच डाला, 5 साल तक हुई रेप का शिकार; बचकर भागी तो बताई पूरी कहानी

0 164

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी का एक मामला सामने आया है। यह मामला आदिवासी युवती से जुड़ा हुआ है। 5 साल पहले 16 साल की नाबालिक युवती को उसके मामा की लड़की के द्वारा काम करने के बहाने दिल्ली बुलाया गया। दिल्ली में उसे 2 लाख रुपए की कीमत लगाकर बेच दिया गया। इतना ही नहीं उसके साथ शादी होने के बाद बार-बार अनाचार हुआ। वह तंग आकर छुपाते छुपाते छत्तीसगढ़ वापस लौट आई। छत्तीसगढ़ पहुंचकर उसने पुलिस को पूरी आप बीती बताई।

ह पूरा मामला महिला ने कवर्धा के कुकदुर थाना क्षेत्र में बताया है।‌ जहां उसने बताया कि कैसे उसे बहला फुसलाकर दिल्ली बुलाया गया और वहां बेच दिया गया। इतना ही नहीं उसके साथ बार-बार आनाचार हुआ। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस पूरे मामले में अभी तक 1 आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कैसे बहन ने काम के लिए बुलाया और हो गया सौदा
युवती की शिकायत के आधार पर बताया गया कि उसके मामा की बेटी ने काम के बहाने उसे दिल्ली बुलाकर वहां एक डॉक्टर के घर कम पर लगाया। उसे यह नहीं पता था कि उसे 2 लाख रुपए में बेचा जा चुका है। कुछ दिन बाद आरोपी डॉक्टर के द्वारा इस बात का खुद खुलासा किया गया। महिला ने बताया कि आरोपी डॉक्टर ने उसे एक दिन खुद बताया कि तुम्हारी बहन ने तुमको मुझे बेच दिया है। इसके कुछ सालो के बाद युवती से आरोपी डॉक्टर ने शादी कर ली और शादी के बाद उसका पति और उसके ससुर दोनों मिलकर उसके साथ अनाचार करने लगे।

भागकर पहुंची छत्तीसगढ़ तो नहीं हो रही थी सुनवाई
पीड़िता के अनुसार शादी के बाद युवती के साथ आरोपी युवक और उसके पिता अनाचार करते थे। इससे तंग आकर वह किसी तरह उनके चुंगल से निकलकर छत्तीसगढ़ भाग कर आ गई। महिला ने बताया कि जब वह आरोपियों के खिलाफ शिकायत करने थाने पहुंची तो उनकी बात नहीं सुनी जा रही थी। लेकिन जब मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया तब कहीं जाकर तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

एक आरोपी गिरफ्तार, दो की तलास जारी
इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।‌ इसके साथ ही आरोपी चचेरी बहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य दो लोगों के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की एक टीम बनाकर दोनों ही आरोपी को गिरफ्तार करने भेजा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.