आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन पर बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम पर जुर्माना

0 52

दुबई : बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब पर टी20 विश्व कप ग्रुप डी के आखिरी लीग मैच में नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से झड़प के बाद ‘अनुचित शारीरिक संपर्क’ के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर की है जब तंजीम गेंद डालने के बाद आक्रामक अंदाज में पौडेल की तरफ बढे और अनुचित रूप से शारीरिक संपर्क भी किया।

तंजीम ने मैच में सात रन देकर चार विकेट लिये और बांग्लादेश को 21 रन से जीत दिलाई। उन्होंने हालांकि आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.12 का उल्लंघन किया जो किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या अन्य किसी व्यक्ति से अनुचित तौर पर शारीरिक संपर्क के संबंध में है। उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया चूंकि 24 महीने में यह उनका पहला अपराध था। मैदानी अंपायर अहसान रजा और सैफ एंगोजस्की, तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने आरोप लगाये। तंजीम ने आरोप और सजा को स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.