बारबोरा क्रेजिकोवा ने एलेना को हराकर पहली बार की विंबलडन फाइनल में एंट्री

0 39

नई दिल्ली : बारबोरा क्रेजिकोवा ने गुरुवार को सेंटर कोर्ट में एलेना रयबाकिना पर वापसी करते हुए जीत हासिल की और अपने पहले विंबलडन फाइनल में जगह बनाई। क्रेजिकोवा ने रयबाकिना को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में एंट्री की है। अब उनका सामना शनिवार (13 जुलाई) को जैस्मिन पाओलिनी से होगा। क्रेजिकोवा ने फ्रेंच ओपन में पहले दौर में बाहर होने की निराशा को पीछे छोड़ते हुए चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

विंबलडन 2024 को अपना चैंपियंस जल्द मिलने जा रहा है. इस टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के दोनों फाइनलिस्ट का नाम तय हो गया है. शनिवार को होने वाले फाइनल में इटली की जैस्मिन पाओलिनी का मुकाबला चेक रिपब्लिक की बारबोरा क्रेजिकोवा से होगा. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में गजब की वापसी करते हुए जीत दर्ज की. इनमें से जो खिलाड़ी भी जीतेगी, वह पहली बार विंबलडन चैंपियन बनेगी।

बारबोरा क्रेजिकोवा सेमीफाइनल में पहला सेट हार गई थीं, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी कर मैच जीत लिया. 31वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा ने एलिना रिबाकिना (Elena Rybakina) को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया. 28 साल की बारबोरा पहली बार विंबलडन के सिंगल्स फाइनल में पहुंची हैं. बारबोरा के इस प्रदर्शन से फ्रेंच ओपन का गम भी काफी हद तक दूर कर लिया है. वे फ्रेंच ओपन में अपना पहला ही मैच हार गई थीं।

इससे पहले जैस्मिन पाओलिनी ने डोना वेकिच को हराकर विंबलडन के महिला सिंगल्स फाइनल में जगह बनाई. पाओलिनी ने सेमीफाइनल मुकाबला पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीता. उन्होंने डोना वेकिच को 2-6, 6-4, 7-6 (10-8) से हराया. इतालवी प्लेयर जैस्मिन पाओलिनी का यह लगातार दूसरा ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा. वे फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी पहुंची थीं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.