जंग पर बोले बाइडेन: हमास-पुतिन कर रहे पड़ोसी लोकतंत्र को तबाह, सिर्फ अमेरिका ने दुनिया को मानवीय धागों से बांधा

0 73

नई दिल्ली: जहां आज इजराइल और हमास (Israel-Hamas War) के बीच हो रही खुनी जंग का 14वां दिन है। वहीं इजराइल पर अब गाजा और लेबनान दोनों तरफ से हमले हो रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने बीते गुरुवार रात को व्हाइट हाउस से देश को संबोधित किया है।

आज अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय आक्रामकता इसी तरह जारी रही तो इससे दुनिया के अन्य क्षेत्रों में भी अब संघर्ष और अराजकता पैदा हो सकती है। वहीं उन्होंने दोनों देशों के लिए अरबों डॉलर के सैन्य मदद की अपनी मंशा का ऐलान किया। इस बाबत राष्ट्रपति ने कहा कि 100 अरब डॉलर के फंड की व्यवस्था की जाएगी जिसमें इजराइल से लेकर यूक्रेन, ताइवान को दिए जाएंगे और मानवीय सहायता और सीमा प्रबंधन पर यह खर्च होंगे।

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमास और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा पैदा किए गए कथित खतरों पर जोर दिया और उन्हें जवाबदेह ठहराने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा- हमास और पुतिन में अब एक ही मुख्य बात ये है कि वो दोनों अपने पड़ोस में मौजूद लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, अमेरिकी लीडरशिप ने ही इस दुनिया को बांधे रखा है। वहीं अमेरिका के सहयोगी ही अमेरिका को सुरक्षित रखते हैं। अमेरिका में हमारे संस्कार ही हमें एक ऐसा पार्टनर बनाती हैं, जिसके साथ पूरी दुनिया काम करना चाहती है।

सूत्रों कि मानें तो अमेरिका अपने 11 हजार सैनिक जल्द ही इजराइल में तैनात कर सकता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सैनिक सीधे युद्ध नहीं लड़ेंगे, बल्कि इजराइल की सेनाओं को टेक्निकल और मेडिकल सपोर्ट देंगे। हालांकि ईरान ने इजराइल और उसका समर्थन करने वाले देशों को कड़ी चेतावनी दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.