अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक, घर के ऊपर मंडराने लगा विमान, तुरंत खदेड़ा

0 109

वाशिंगटन (Washington) । अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) की सुरक्षा (Security) में उस समय एक बड़ी चूक हो गई, जब उनके घर के ऊपर एक विमान (plane) मंडराने लगा। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विमान ने नो फ्लाइंग जोन का उल्लंघन किया। इसके तुरंत बाद लड़ाकू विमानों ने खदेड़ दिया। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उस समय विलमिंगटन में अपने घर पर थे। यह घटना दोपहर करीब 2 बजे की है।

यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने कहा कि एहतियात के तौर पर लड़ाकू विमानों को भेजकर तत्काल कार्रवाई की गई। विमान में सवार नागरिकों और अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए विमान को पास के हवाई अड्डे पर उतरने के लिए कहा गया। इस दौरान राष्ट्रपति अपने घर पर थे।

गुग्लील्मी ने कहा है कि हवाई क्षेत्र के उल्लंघन से उनकी गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) दोनों ने उल्लंघन की जांच शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.