सतेंद्र साहनी आत्महत्या कांड में भाजपा नेता ने कराई फ़ज़ीहत

0 14

देहरादून:( बाबा साहनी आत्म हत्याकांड)राजधानी देहरादून में हुई बिल्डर सतेंद्र साहनी उर्फ बाबा साहनी आत्महत्या मामले में परिवार को मिली सुरक्षा हटाए जाने नेताओं के साथ आरोपियों की फोटो वायरल होने आदि मामलों पर आज बड़ी संख्या में सिख समाज के लोगों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर पूरे मामले से उन्हें अवगत कराया है।

साहनी के परिजनों ने डीएम देहरादून के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन दिया है जिसमें साहनी के परिवार की सुरक्षा चाक चौबंद करने की मॉग की गई है ।मामले की गंभीरता को भाँपते हुए जिलाधिकारी ने तत्काल एसएसपी देहरादून से वार्ता कर परिजनों को शीघ्र उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है साथ ही परिजनों को जल्द ही सुरक्षा भी मुहैया कराने की बात कही है ।

सिक्ख समाज के जाने माने व गणमान्य बिल्डर सतेन्दर सिंह साहनी की आत्म हत्या के मामले में सरकार द्वारा निष्पक्ष होकर जिस प्रकार से प्रभावशाली गुप्ता बंधुओ के विरूद्ध कार्यवाही की गयी उसके लिये सिक्ख समाज सरकार ने सरकार का आभार भी प्रकट किया है। किंतु पिछले कुछ समय से अभियुक्तगण अर्थात गुप्ता परिवार की राज्य के बड़े नेता के साथ मेल जोल और गठबंधन की खबरें प्रसारित हुई है । भाजपा के नेताओं द्वारा इस तरह अभियुक्तों से सॉठ गॉठ का मामला प्रकाश में आने से इस प्रकरण पर सरकार द्वारा की गई सख़्त कार्रवाई पर गुप्ता बंधुओं को संरक्षण देने की बात से सिख समाज नाराज़ हैं।

उक्त प्रकरण में पुलिस द्वारा अभी तक आरोप पत्र दाखिल नही करना न केवल सिक्ख समाज बल्कि जन साधारण के मन में श्री सतेन्द्र सिंह साहनी को न्याय मिलने की आशा को धूमिल कर रह है। पुलिस द्वारा सहानी परिवार की सुरक्षा हटा ली गयी है। प्रदेश के बड़े नेताओं की अभियुक्तगण के साथ फोटो व खबरें खुलेआम प्रसारित हो रही है। उन्हें आज भी उन्ही नेताओं का संरक्षण निरन्तर जारी है। जिनके चलते पहले भी उनके द्वारा पहले भी खुलेआम प्रोत्साहन दिया जाता था।

समस्त सिक्ख समाज ने एक सुर में अभियुक्तों के साथ ऐसे राजनीतिक गठजोड़ और गढबंधन की भर्त्सना की है और साहनी परिवार पर निरन्तर खतरा बना होने पर चिंता जताई है और अभियुक्तगण को खुलेआम राजनैतिक संरक्षण दिये जाने पर हतप्रभ है।सिख समुदाय व साहनी के परिजनों ने प्रशासन से मांग की है कि वह ऐसे किसी भी प्रभाव में न आकर न केवल बाबा सहानी के परिवार को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करना सुनिश्चित करे व साथ ही निष्पक्ष जांच पूर्ण कर बिना प्रभावित हुए आरोप पत्र दाखिल करे।

दस्तक टाइम से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.