कैश फॉर क्वेरी मामला: लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने ओम बिरला को सौंपी महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों की रिपोर्ट

0 142

नई दिल्ली: लोकसभा की आचार समिति ( Ethics Committee) ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Cash for Query Case) के खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोप पर अपनी रिपोर्ट स्पीकर ओम बिरला (OM Birla) के कार्यालय को सौंप दी है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि लोकसभा एथिक्स पैनल ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोप पर अपनी रिपोर्ट स्पीकर ओम बिरला के को सौंप दी है। इससे पहले गुरुवार को पैनल के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक ‘विस्तृत रिपोर्ट’ शुक्रवार को सौंपी जाएगी।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे द्वारा महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोपों की जांच करने वाली समिति की बैठक बीते दिन (गुरुवार) हुई थी। जानकारी के लिए बता दें कि समिति ने गुरुवार को एक बैठक में बहुमत से उस रिपोर्ट को स्वीकार किया था जिसमें ‘रिश्वत लेकर प्रश्न पूछने’ संबंधी आरोपों के मामले में तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा को संसद के निचले सदन से निष्कासित करने की अनुशंसा की गई है। गुरुवार को समिति की बैठक में उपस्थित 10 सदस्यों में से छह ने 479 पृष्ठों की रिपोर्ट के समर्थन में मतदान किया, जबकि चार विपक्षी सदस्यों ने विरोध किया। सूत्रों के अनुसार बिरला अभी कोटा में हैं और उनके दिवाली (12 नवंबर) के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौटने की संभावना है। उसके बाद वह रिपोर्ट पर कार्रवाई कर सकते हैं।

गौरतलब है कि, TMC सांसद मोइत्रा के लिए परेशानी तब शुरू हुई जब भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के माध्यम से तृणमूल कांग्रेस सदस्य के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक शिकायत भेजी, जिसमें उन पर अडाणी समूह एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर सदन में सवाल पूछने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.