चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज, कहा- वह पेनलेस मुख्यमंत्री थे, उनमें कुछ लिखने की ताकत नहीं

0 119

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने रविवार को दावा किया कि उनकी पार्टी मुंबई निकाय चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करेगी। मुंबई निकाय चुनाव पिछले साल की शुरुआत से देय हैं। भाजपा की मुंबई इकाई की कार्यकारी समिति को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुंबई भाजपा के अध्यक्ष और विधायक आशीष शेलार के नेतृत्व के कारण बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में रिकॉर्ड जीत को लेकर आश्वस्त है।

उन्होंने दावा किया, “मुंबई में प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को कम से कम 2,000 घरों में जाना चाहिए और पार्टी की पहुंच बढ़ानी चाहिए। यह अभी नहीं तो कभी नहीं की स्थिति है क्योंकि हमारी ऐसी सरकारें हैं जो केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी अच्छे और त्वरित निर्णय लेती हैं।”

शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे का मजाक उड़ाते हुए बावनकुले ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शायद राज्य के एकमात्र मुख्यमंत्री थे जिन्होंने कभी कलम नहीं उठाई। बावनकुले ने दावा किया, “उन्होंने कभी किसी फाइल या अनुरोध पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए और न ही कोई टिप्पणी की। दूसरी तरफ फडणवीस अपने पास आने वाली हर फाइल और चिट्ठी पर आदेश, निर्देश देते हैं।”

बावनकुले ने कहा, “हमने महाराष्ट्र में उद्धव जी की सरकार देखी जिसमें जब विधायक अपने क्षेत्र के विकास के लिए पत्र देते थे, मैंने उन्हें कभी नहीं देखा कि वे (उद्धव ठाकरे) पेन से कुछ लिख रहे हों…वे पेनलेस (penless) मुख्यमंत्री थे।” उन्होंने कहा कि, “13 करोड़ जनता का भविष्य जिस मुख्यमंत्री के हाथ में होता है, अगर उसके पास पेन ही नहीं होगा वो लिख ही नहीं पाएंगे। उनमें कुछ लिखने की ताकत ही नहीं थी इसलिए 50 विधायक उन्हें छोड़ कर चले गए।”

मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि भाजपा और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना मिलकर बीएमसी की 227 सीटों में से 150 सीटें जीतेगी। शेलार ने कहा, “भाजपा अपना महापौर नियुक्त करेगी। मैं चाहता हुं कि एक भी काम देखूं जिसे इतने लंबे समय तक बीएमसी पर शासन करने वाली शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने पूरा किया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.