मुख्यमंत्री योगी ने चुनाव में खूब बहाया पसीना, 49 दिन में की 111 जनसभाएं

0 44

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड खूब बढ़ी है। वह भाजपा के बड़े स्टार प्रचारक के रूप में उभरे हैं। योगी ने 27 मार्च से 18 मई तक 49 दिन में 111 जनसभाएं कर पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार किया है। यूपी के अलावा दूसरे राज्यों में भी उनकी सभाएं हो रही हैं।

उनके कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, वहीं अब तक उन्होंने 15 प्रबुद्ध सम्मेलन, 12 रोड शो भी कर लिए हैं। इसके अलावा सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी उपस्थित रहे। वाराणसी में कार्यकर्ता सम्मेलन में भी उन्होंने हिस्सा लिया। इसके अलावा पांचवें चरण में होने वाले लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव में भी सीएम योगी ने पार्टी प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव के लिए जनसभा कर मतदाताओं से समर्थन की अपील की।

पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों में पांच केंद्रीय मंत्री मैदान में हैं। यूपी के मुखिया के तौर पर इन पांचों केंद्रीय मंत्रियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार किया और कमल खिलाने की अपील की।

इस चरण में सबसे बड़ा नाम रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह का है। वहीं अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मोहनलालगंज से कौशल किशोर, जालौन से भानु प्रताप सिंह वर्मा और फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति भी इन्हीं सीटों से प्रत्याशी हैं। बाराबंकी की उम्मीदवार राजरानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने 17 मई को रैली की थी।

13 मई को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सीट के लिए चुनाव प्रचार किया। वहीं 12 मई को बहराइच जनपद के अंतर्गत कैसरगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी करण भूषण के लिए भी सीएम योगी ने जनसभा की। इसके साथ मोहनलालगंज में कौशल किशोर के लिए सीएम योगी ने जनसभा की थी।

रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा में चुनाव प्रचार किया है। पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संपर्क कर पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए समय मांगा है।

भाजपा हाईकमान के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ पंजाब में भी चुनावी रैली करते नजर आ सकते हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होना है। 18 मई यानी शनिवार की शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर चुनाव होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.