CM धामी ने उत्तराखंड में भारी बारिश के रेड अलर्ट के चलते 9 जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी

0 243

देहरादून : उत्तराखंड में भारी बारिश के रेड अलर्ट के चलते मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने प्रदेश के 9 जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी। हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी तथा टिहरी जिला में भारी बारिश की संभावना है। लोगों से सावधान और एहतियात बरतने की अपील की गई है।

प्रदेश में मानसून सक्रिय है और भारी बारिश जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देर रात आपदा कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि आपदा नियंत्रण में लगे सभी अधिकारी 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहें और सभी जिलों के साथ समन्वय और संवाद कायम रखें।

उन्होंने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की बात भी कही। नदियों के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए उन्होंने सभी जिलों के जिलाधिकारियों से नदी के आसपास रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां बारिश की वजह से सड़कें बंद हैं, उन्हें यातायात के लिए खोला जाए। जिन-जिन स्थानों पर पर्यटक फंसे हैं, उन्हें भी सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए। कई जिलों के जिलाधिकारियों से भी उन्होंने दूरभाष के माध्यम से बात कर उनके जिलों की स्थिति जानी। भारी बारिश के मद्देनजर प्रदेश के 9 जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.