उत्तरप्रदेश : उप चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे बैठक

0 32

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बुधवार को प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों (10 assembly seats) पर होने वाले उप चुनाव (By-elections) को लेकर मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें उन मंत्रियों को खास तौर पर बुलाया गया है जिनकी ड्यूटी इन सीटों पर लगाई गई है। वे चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेंगे।

बता दें, लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उप चुनाव होना है। सपा विधायक के अयोग्य घोषित होने से सीसामऊ सीट रिक्त हुई है। जिन 9 सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, मीरापुर, खैर और कुंदरकी शामिल हैं। भाजपा ने इन सभी सीटों पर चुनावी तैयारियों को लेकर सरकार के दो दर्जन से अधिक मंत्रियों के साथ ही संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों की टीम बनाकर ड्यूटी लगाई है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने आने वाले उपचुनाव में हार के डर से शिक्षकों की ‘डिजिटल अटेंडेंस’ और लखनऊ में पंतनगर व इंद्रप्रस्थ के ध्वस्तीकरणृ का फरमान स्थगित किया है। इसे पूरी तरह से निरस्त होना चाहिए।

उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि भाजपा का असली चेहरा शिक्षकों व आम जनता के सामने आ गया है। शिक्षक व आम जनता भाजपा को उपचुनाव ही नहीं, अगला हर चुनाव हराएगी। जनता ने भाजपा सरकार की मनमानी के बुलडोजर के ऊपर जनशक्ति का बुलडोजर चला दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.