गीडा स्थापना दिवस कार्यक्रम में आज शामिल होंगे CM योगी, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

0 93

GIDA Foundation Day: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी गुरुवार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के 34 वें स्थापना दिवस के अवसर पर एक नए अध्याय का शुभारंभ करेंगे। सीएम योगी यहां पर 950 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे और प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात देंगे। इस बार यह स्थापना दिवस समारोह चार दिन तक चलेगा।

बता दें कि सीएम योगी आज गोरखपुर आएंगे और दोपहर बाद तीन बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। जहां पर सीएम स्टालों का निरीक्षण करेंगे और उसके बाद 950 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास, 500 करोड़ रुपये के नए निवेशकों को आवंटन पत्र का वितरण, स्किल डेवलपमेंट हेतु एनआईईएलआईटी एवं प्लास्टिक पार्क के विकास हेतु गेल (इंडिया) लिमिटेड से एमओयू, सेक्टर-11 कालेसर में व्यावसायिक परियोजना, गीडा ऑनलाइन सेवा पोर्टल, गीडा एवं अन्य विभागों के 250 स्टॉलों की प्रदर्शनी तथा ‘गोरखपुर ट्रेड शो’ का शुभारंभ करेंगे।

इस कार्यक्रम में परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री योगी समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के बाद 54 उद्यमियों के साथ निवेश की संभावनाओं को लेकर संवाद करेंगे। इसमें बाहर से लगभग 22 उद्यमी आ रहे हैं। वहीं, एक से तीन दिसंबर तक गोरखपुर ट्रेड शो आयोजित होगा। सीएम के समक्ष ही स्किल डेवलपमेंट सेंटर के लिए नाइलिट और प्लास्टिक पार्क की इकाइयों को कच्चा माल उपलब्ध कराने के लिए गेल के साथ एमओयू का आदान-प्रदान होगा। कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां की जा रही है और सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को राज्य विधानसभा में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 28,760.67 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया किया। इसमें 175 करोड़ रुपये से अधिक अयोध्या में विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए हैं। विधानसभा में चल रहे शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अनुपूरक बजट पेश किया। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रस्तुत अनुपूरक मांगों का कुल आकार 28.760.67 करोड़ रुपये है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.