ओमान के तट पर पलटा कोमोरोस ध्वज वाला तेल टैंकर, 16 सदस्यीय चालक दल लापता

0 45

नई दिल्‍ली (New Delhi)। ओमान (Oman)के तट पर डूबे कोमोरोस ध्वज(Comoros Flag) वाले तेल टैंकर(Oil tanker) के 16 सदस्यीय चालक दल (crew member)के सदस्य अभी भी लापता हैं। इनमें 13 भारतीय भी शामिल हैं। वहीं, बाकी के तीन श्रीलंका के निवासी थे। समुद्री सुरक्षा केंद्र (MSC) ने डूबने की सूचना के एक दिन बाद मंगलवार को यह जानकारी दी है। MSC ने X पर एक पोस्ट में कहा कि कोमोरोस के झंडे वाला एक तेल टैंकर रास मदरका से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में डुकम के बंदरगाह शहर के पास पलट गया।

आपको बता दें कि डुकम का बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है, जो प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं के करीब है। इनमें एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी शामिल है जो डुकम के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा है। यह ओमान की सबसे बड़ी एकल आर्थिक परियोजना है।

जहाज की पहचान प्रेस्टीज फाल्कन के रूप में की गई है। शिपिंग वेबसाइट marinetraffic.com के अनुसार, तेल टैंकर यमन के बंदरगाह शहर अदन की ओर जा रहा था। शिपिंग डेटा के अनुसार यह जहाज 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है, जिसका निर्माण 2007 में हुआ था।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.