कांग्रेस ने की राज्यसभा के लिए चार उम्मीदवारों की घोषणा, सोनिया गांधी ने राजस्थान से भरा नामांकन; राहुल-प्रियंका रहे मौजूद

0 132

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है जिसमें सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाया गया है। सोनिया गांधी ने बुधवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। सोनिया की कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष हैं। नामांकन भरते समय उनके साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद थे।

27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को कांग्रेस ने 4 कैंडिडेट के नाम घोषित किए हैं। कांग्रेस ने जारी की गई लिस्ट में सोनिया गांधी को राजस्थान से टिकट दिया है।कांग्रेस की लिस्ट में सोनिया गांधी के अलावा, अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल प्रदेश, डॉ. आखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार और चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से प्रत्याशी बनाया गया है।

राज्यसभा की 56 सीटों पर 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी। चुनाव आयोग इसके लिए 8 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी कर चुका है। 15 फरवरी को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है। 27 फरवरी को ही रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। 2024 में राज्यसभा से 68 सांसद रिटायर होने वाले हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.