जन आशीर्वाद यात्रा को मिल रहे समर्थन से घबरा गई है कांग्रेसः CM शिवराज

0 144

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा (BJP) द्वारा प्रदेश में कराए गए गरीब कल्याण एवं जनहितैषी कार्यों के आधार पर पार्टी आपका आशीर्वाद लेने के लिए प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्राएं निकाल रही है। यात्राओं को मिल रहे जन समर्थन से कांग्रेस घबराई हुई है। उनकी जन आक्रोश रैली की हवा निकल गई है और इससे कांग्रेसी बौखलाए हुए हैं और अधिकारियों को धमकी देने लगे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को ग्वालियर-चंबल संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा के विदिशा के गंजबासौदा पहुंचने पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आज दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक ट्वीट कर वित्त विभाग के अधिकारियों को धमकी दी है। वे अधिकारियों से कह रहे हैं कि पैसे कहां से आ रहे हैं। मेरे भाई-बहनों, जब कमलनाथ सवा साल मुख्यमंत्री थे तो रोते ही रहते थे। मैं क्या करूँ, मेरे पास पैसे ही नहीं हैं। लेकिन मामा छाती ठोककर कहता है कि मेरे पास पैसों की कमी नहीं है। जनता की सेवा के लिए ही यह सरकार है। उन्होंने जनता को सुविधा नहीं दी, इसीलिए कुर्सी से उतर गए। मैं आप सभी से कहना चाहता हूं इन कांग्रेसियों के बहकावे में मत आना। ये चुनाव आते ही झूठ-फरेब करने लगते हैं और सत्ता में आने के बाद जनता को ही भूल जाते हैं। आपकी सेवा करने वाली जनहितैषी भाजपा की ही सरकार बनाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी लाड़ली बहनों आपने जो मुझे रक्षासूत्र बांधा है, मैं उसकी कसम खाकर कहता हूं कि कभी भी आपकी आंखों में आंसू नहीं आने दूंगा। मेरे प्रदेशवासियों यदि आपके लिए मुझे मरना भी पड़े तो पीछे नहीं हटूंगा। मैं अपने प्रदेश की तरक्की के लिए हर वह प्रयास करूंगा जो जरूरी है। प्रदेश के विकास कार्यों के लिए पैसे की कमी नहीं आने दूंगा। बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना शुरू की। आज मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मुझसे ज्यादा भाग्यशाली दुनिया में शायद ही कोई भाई होगा, जिसकी एक करोड़ 32 लाख बहनें हैं। मैं इन बहनों के लिए कुछ कर पा रहा हूं यह मेरा सौभाग्य है।

उन्होंने कहा कि सरकार किसान और गरीबों की जिंदगी सुधारने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है। किसानों के हित में किसान निधि फसल बीमा आदि जैसी तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं क्या कांग्रेस यह सब नहीं कर सकती थी, बिल्कुल कर सकती थी लेकिन उसकी नियति में खोट था इसलिए इस प्रकार की योजनाएं नहीं बनाई।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेसियों की नियत में तो इतना खोट है कि जब वे केवल 15 महीने के लिए सत्ता में आए तो उन्होंने ने हमारी तमाम योजनाएं बंद कर दी। लेकिन जैसे ही जनता को इनकी नियति का पता चला तो जनता ने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। कमलनाथ ने जिन योजनाओं को बंद किया था उनको हमने दोबारा से चालू कर दिया। हमने केवल पुरानी ही योजनाओं को चालू नहीं किया बल्कि कुछ नई योजनाएं भी लेकर आए, जिनका लाभ आप लोगों को मिल रहा है। मैं एक बात आपसे फिर कहना चाहता हूं कि इसे अच्छे से मन में बिठा लो कि ये कांग्रेसी फिर आएंगे, आपसे झूठे वादे करेंगे, कसमें खाएंगे और जैसे ही सत्ता में आएंगे सब भूल जाएंगे। इसलिए इनके बहकावे में मत आना, केवल कमल निशान वाला ही बटन दबाना।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान पिछले 18 साल से हर चुनाव से पूर्व जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं और यह जन आशीर्वाद यात्रा आप सबका आशीर्वाद लेने के लिए निकली जाती है। आज यह यात्रा गंजबासौदा में आपका आशीर्वाद लेने के लिए आई है। कहने के लिए तो शिवराज प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं लेकिन वे हम सबके परिवार के एक सदस्य हैं। शिवराज देश के ऐसे इकलौते मुख्यमंत्री हैं जिनका प्रदेश की जनता से एक नाता है, बहन, भाई, भांजा-भांजी, बेटे का और वे यह जिम्मेदारी बखूबी निभाते भी हैं। ऐसे हमारे मुख्यमंत्री हर समय यही प्रयास में रहते हैं कि उनके प्रदेश के लोग खुश रहें, प्रसन्न रहें और उनकी परेशानियां दूर हों। इसी के लिए मुख्यमंत्री दिन-रात मेहनत करते हैं और नई-नई योजनाएं बनाते हैं। इन योजनाओं का लाभ भी प्रदेशवासियों को मिलता है।

जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार को विदिशा जिले के बसौदा से शुरू हुई। यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया। कुछ स्थानों पर लोगों ने जेसीबी पर सवार होकर यात्रा पर पुष्पावर्षा की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.