पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ बदमाश फारूक, 50,000 रुपये का था इनाम

0 110

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक व्यापारी की पत्नी की हत्या और लूट के अपराधी को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। 50,000 रुपये के इनामी बदमाश फारुख ने कारोबारी की पत्नी का क़त्ल कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, मारे गए बदमाश फारुख ने मोहसीन (ड्राइवर) के साथ मिल कर 4 नवंबर की देर रात को गुरु कृपाविलास कॉलोनी में कारोबारी कृष्ण कुमार अग्रवाल की पत्नी कल्पना अग्रवाल का क़त्ल कर दिया था तथा उन्हें भी बुरी तरह पीटा था।

तत्पश्चात, ये बदमाश घर में रखा कैश और ज्वेलरी लेकर फरार हो गए थे। चौंकाने वाली बात ये है कि फारुख ने जिस मोहसीन के साथ मिलकर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया था वो कारोबारी कृष्ण कुमार अग्रवाल का ड्राइवर था। ड्राइवर मोहसीन के साथ मिलकर फारुख ने तकरीबन 20 दिनों पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी। इस काम के लिए ड्राइवर ने तकरीबन 15 दिन पहले घर के मुख्य दरवाजे की चाभी चुराई थी। 3 नवंबर की शाम को जब ड्राइवर मोहसीन कृष्ण कुमार अग्रवाल को वृंदावन स्थित उनके दुकान से लेकर लाया था, उसने उसी गाड़ी में मुख्य अपराधी फारुख को भी सामान रखने वाली जगह में छुपा दिया जिससे किसी को पता ना लगे कि गाड़ी में कोई तीसरा व्यक्ति भी है। घर पहुंचने के पश्चात् मोहसीन ने गाड़ी को अनलॉक कर दिया तथा चाभी फारुख को दे दी।

फारुख देर रेत गाड़ी से निकला और चोरी की गई चाभी से घर का मेन गेट खोल कर लूट की घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गया था। CCTV एवं सर्विलांस की सहायता से पुलिस ने सबसे पहले व्यापारी के ड्राइवर मोहसीन को गिरफ्तार किया। उसे पहले भी जेल भेजा जा चुका है। पिछली रात फारुख को पकड़ने का प्रयास कर रही यूपी पुलिस की SOG टीम से उसकी मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई तथा जो फारुख को लग गई। उसे उपचार के लिए जब हॉस्पिटल ले जाया गया तो वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मुठभेड़ के पश्चात 21 लाख 88 हजार रुपये कैश, हीरे और सोने के आभूषण, लूटी गई टोयोटा इन्नोवा कार तथा गोलियां बरामद की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.