दिल्ली अलीपुर अग्निकांड में मृतकों का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 11 लोगों की मौत, 4 घायल

0 154

नई दिल्ली: दिल्ली में नरेला के पास अलीपुर इलाके में गुरुवार शाम पेंट और केमिकल गोदामों में हुए अग्निकांड में अब मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 11 पर पहुंच गया है। वहीं एक पुलिस कॉन्स्टेबल सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचीं दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने और राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ को भी मौके पर बुलाया गया था।

फायर डिपार्टमेंट ने शुक्रवार सुबह इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार शाम दिल्ली के अलीपुर में दो पेंट और केमिकल गोदामों में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और 4 घायल हो गए। मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है और चारों घायलों का राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। चारों घायलों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) और दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल करमबीर के रूप में हुई है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार कि 2 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है, आग लगने का सही कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। फायर स्टेशन अधिकारी सत्यवान सिंह ने कहा कि गुरुवार शाम करीब 5 बजे आग लगने की सूचना मिली। यहां केमिकिल विस्फोट हो रहे थे। एनडीआरएफ ने पुष्टि की है कि 11 लोगों की मौत हो गई है और चार अन्य घायल हो गए हैं। आग बुझाने के काम में कुल 30 फायर टेंडर लगे हुए थे।

वहीं, आग की चपेट में आई अलीपुर की पेंट फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदूर के रिश्तेदार सुनील ठाकुर ने कहा कि मैं यहां अपने भाई अनिल ठाकुर को ढूंढने आया हूं। कुछ पता नहीं लग रहा है। यह एक पेंट फैक्ट्री थी। कोई जानकारी नहीं मिल रही है उसका फोन शाम 5 बजे से बंद है। अलीपुर अग्निकांड के एक प्रत्यक्षदर्शी सुमित भारद्वाज ने बताया कि घटना शाम करीब 5:30 बजे हुई। एक धमाके की आवाज सुनकर सभी लोग यहां इकट्ठा हो गए। हमने आग बुझाने की बहुत कोशिश की। दमकल की करीब 7-8 गाड़ियां भी यहां पहुंच गईं और आग बुझाने का काम शुरू किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.