हमास को नष्ट करने के लिए इजरायल की सेना राफा तक पहुंचेगी: रक्षा मंत्री योव गैलेंट

0 121

तेल अवीव: इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि इजरायली सेना जल्द ही राफा सीमा पर पहुंचेगी और सीमावर्ती क्षेत्रों में हमास इकाइयों को खत्म कर देगी। गुरुवार देर रात एक बयान में गैलेंट ने कहा कि चल रहे अभियानों ने आतंकवादी समूह की युद्ध छेड़ने की क्षमता को गंभीर रूप से कमजोर कर दिया है।

उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान अब तक इजरायली सेना द्वारा दिखाई गई मारक क्षमता और ताकत ने हमास पर भारी दबाव डाला है, जिससे वह 7 अक्टूबर के हमले के दौरान बंधक बनाए गए बंधकों को रिहा करने के लिए सहमत होने को मजबूर हो गया है। इज़रायल कैबिनेट में बाज़ माने जाने वाले इज़राइल रक्षा मंत्री ने कहा कि हमास के खान यूनिस ब्रिगेड ने दावा किया था कि वह आईडीएफ के खिलाफ खड़ा होगा, लेकिन यह टूट रहा है।

खान यूनिस में मिशन पूरा करने के बाद, आईडीएफ राफा पहुंचेगा और वहां हर उस व्यक्ति को खत्म कर देगा, जो आतंकवादी है और इजरायल पर हमला कर रहा है। गैलेंट ने बुधवार को खान यूनिस में आईडीएफ के 98वें डिवीजन कमांड का दौरा किया था और सैनिकों को संबोधित किया था। रक्षा मंत्री ने कहा, गाजा में दस हजार आतंकवादी मारे गए हैं और इतने ही घायल हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.