सिलक्यारा सुरंग बचाव अभियान में शामिल खनिकों से मिलेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल

0 132

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को अपने आवास पर ‘रैट-होल’ खनिकों से मुलाकात करेंगे, जिन्होंने उत्तराखंड में सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, केजरीवाल शाम को अपने आवास पर खनिकों से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि ‘रैट-होल’ खनिक, जो उत्तराखंड के उत्तरकाशी में ध्वस्त सुरंग में बचाव अभियान का हिस्सा थे, ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के लिए भी काम किया। रैट-होल खनिकों ने सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के बचाव अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

16 दिनों की कई मेगा एजेंसी की कार्रवाई के बाद मंगलवार रात फंसे हुए 41 मजदूरों को सुरक्षित बचा लिया गया। रैट खनिक सोमवार को सुरंग के ढह गए हिस्से के मलबे को खोदने में लगे हुए थे। वैज्ञानिकों, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों, केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियों एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीआरओ द्वारा लगातार युद्धस्तर पर चलाए गए बचाव अभियान के 17 वें दिन मंगलवार रात सभी 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.