डीजीसीए ने दुबई-दिल्ली उड़ान मामले में एयर इंडिया के सीईओ को भेजा नोटिस

0 182

नई दिल्ली (New Delhi)। नागर विमानन महानिदेशालय(डीजीसीए) (Directorate General of Civil Aviation (DGCA)) ने टाटा (Tata) की अगुवाई वाली विमानन कंपनी एयर इंडिया (एआई) (Air India (AI)) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कैम्पबेल विल्सन (Campbell Wilson) को कारण बताओ नोटिस भेजा है। डीजीसीए ने विल्सन को यह नोटिस 27 फरवरी, 2023 को एआई की दुबई-दिल्ली उड़ान के दौरान पायलट की एक महिला मित्र के कॉकपिट में आने और इसकी सूचना समय पर नहीं देने के मामले में भेजा है।

डीजीसीए ने रविवार को यह जानकारी दी। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एयर इंडिया के सीईओ के साथ सुरक्षा, रक्षा और गुणवत्ता परिचालन प्रमुख हेनरी डोनोहो को भी कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। अधिकारी के मुताबिक दोनों अधिकारियों को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। हालांकि, एयर इंडिया की ओर से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

उल्लेखनीय है कि एआई के दुबई-दिल्ली उड़ान के चालक दल के एक सदस्य ने डीजीसीए को इसकी शिकायत की थी कि पायलट ने अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में आने की अनुमति दी थी। इसके बाद विमानन नियामक ने इसी महीने एयर इंडिया को इस मामले की जांच पूरी होने तक चालक दल के सभी सदस्यों को ड्यूटी(रोस्टर) से हटाने का निर्देश दिया था। हालांकि, विमानन कंपनी ने 21 अप्रैल को डीजीसीए को कहा था कि उसने उस कथित घटना को गंभीरता से लिया था और मामलों की जांच चल रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.