दहेज़ ने ली एक और मासूम की जान! बेटी का अधजला शव सड़क पर रखकर परिजनों ने किया हंगामा

0 124

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी से एक नवविवाहिता की मौत की घटना सामने आई है। मृतक महिला के घरवालों का आरोप है कि दहेज के लालच में उनकी बेटी का ससुराल वालों ने क़त्ल कर दिया तथा शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार करने लगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि गांव के लोगों की सूचना पर वो श्मशान घाट पहुंचे तथा उन्हें देखकर बेटी के ससुराल वाले भाग गए। तत्पश्चात, उन्होंने शव को चिता से अधजले हालत में उठाया तथा हरसिद्धि अरेराज मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। मृतिका की मां का आरोप है कि ससुराल वालों ने बेटी के हाथ-पैर बांधकर उसका गला दबाकर क़त्ल कर दिया।

खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची मृतिका के घरवालों को समझाया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की तहकीकात आरम्भ की। मृतका की पहचान सुगौली थाना क्षेत्र के श्रीपुर गोपालपुर निवासी दिवंगत पारस शर्मा की बेटी फूलपरी देवी (20) के तौर पर हुई है। मृतका के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है, निर्धन मां ने बड़ी परेशानियों से बेटी को पढ़ा लिखाकर शादी की थी। किन्तु दहेज के लोभियों ने उसका भी क़त्ल कर दिया। मृतका की मां रामवती देवी ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी टोला गांव निवासी सुभाष शर्मा के बेटे नितेश कुमार से 8 मार्च 2023 में की थी। शादी के पश्चात् जब से उनकी बेटी ससुराल गई, तब से उसे 5 लाख रुपये तथा एक मोटरसाइकिल के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। शादी के 6 महीने पश्चात् ही मारपीट कर उसे मायके भेज दिया। कुछ वक़्त पश्चात् दामाद नितेश कुमार आया तथा बेटी वो वापस ले गया। इसके कुछ दिन बाद बेटी को प्रताड़ित कर घर से भगा दिया।

तत्पश्चात, मृतका की मां ने बताया कि 22 सितंबर को फिर से उनका दामाद अपनी पत्नी को बुलाकर घर ले गया और कहा कि इसके बाद कुछ नहीं होगा। अब आज उन्हें खबर प्राप्त हुई कि उनकी बेटी की हत्या कर उसका शव जलाया जा रहा है। हम लोगों को देखकर बेटी के ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। वहां हमने चिता से उसका अधजला शव बरामद किया। वहीं इस मामले पर DSP रंजन कुमार ने बताया कि मृतिका की मां की ओर से शिकायट प्राप्त हुई है कि ससुराल वालों ने उनकी बेटी के हाथ- पैर बांधकर क़त्ल कर दिया है। मृतक महिला के पति, सास, ससुर सहित कई लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है, जल्द ही सभी दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.