अपने आप को गदर 2 के गेटअप में ढाला, ट्रैक्टर-ट्रॉली, कार और बाइक पर सवार होकर पहुंचा सिनेमा हॉल

0 238

नई दिल्‍ली : उज्जैन जिले के रहने वाले दिवंगत लक्ष्मी नारायण जाट ने अपने आपको गदर के मुख्य किरदार ‘तारा सिंह’ के गेटअप (getup) में ढाल लिया था. इसके अलावा, अपनी जीवनशैली भी ‘तारा सिंह’ जैसी बना ली थी. इसी वजह से गांव के सभी लोग दिवंगत लक्ष्मीनारायण को ‘गदर सेठ’ के नाम से पुकारा करते थे.

उज्जैन जिले की घट्टिया तहसील के गांव बकानिया में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक बेटे ने अपने दिवंगत पिता के सनी देओल के फैन होने के चलते पूरे गांव को ही सिनेमाघर ले जाकर ‘गदर- 2’ फिल्म दिखाई. फिल्म देखने के लिए पूरा गांव नाचते-गाते और ढोल बजाते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली, कार और बाइक पर सवार होकर सिनेमा हॉल पहुंचा.

जिले के गांव बकानिया के निवासी दिवंगत लक्ष्मी नारायण उर्फ गदर सेठ फिल्म अभिनेता सनी देओल के बड़े फैन थे. उनके बेटे धर्मेंद्र ने इसी के चलते अपने पिता की याद में गांव के लोगों को गदर 2 फिल्म दिखाई. गदर सेठ के बेटे धर्मेंद्र जाट ने बताया कि उनके पिता दिवंगत लक्ष्मी नारायण जाट ने साल 2001 में सनी देओल की गदर फिल्म देखी थी. तब से वो सनी देओल की बहुत बड़े फैन बन थे.

सनी देओल के प्रति पिता की दीवानगी कुछ इस कदर थी कि उन्होंने ‘गदर’ फिल्म को टॉकीज में लगातार 45 तक देखा. हर दिन गांव के किसी एक शख्स को अपने साथ फिल्म दिखाने ले जाते थे. यही नहीं, लक्ष्मी नारायण ने अपने आपको गदर के मुख्य किरदार ‘तारा सिंह’ के गेटअप में ढाल लिया था. इसके अलावा, अपनी जीवनशैली भी ‘तारा सिंह’ जैसी बना ली थी. इसी वजह से गांव के सभी लोग दिवंगत लक्ष्मीनारायण को ‘गदर सेठ’ के नाम से पुकारा करते थे.

सनी देओल के प्रति अपने पिता की दीवानगी के चलते ही पुत्र धर्मेंद्र जाट ने पूरे गांव को फिल्म दिखाने का फैसला लिया. ‘गदर सेठ’ का बेटा अपने गांववालों को ट्रैक्टर-ट्रॉली और कारों की रैली के माध्यम से उज्जैन शहर पहुंचा. लेकिन सिनेमाघर पहुंचे तो एक साथ इतने लोगों की टिकट बुकिंग नहीं हो पाई. इसके बाद सांवेर स्थित पीवीआर में टिकट बुक किए और गाते-बजाते ग्रामीणों के साथ सिनेमा हॉल में पहुंचे.

अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ‘गदर-2’ फिल्म सनी देयोल की साल 2001 में आई हिट फिल्म ‘गदर- एक प्रेम कथा’ का सीक्वल है. सनी ने फिल्म में ‘तारा सिंह’ का अपना यादगार किरदार निभाया है. यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमीषा पटेल फिर से सकीना के किरदार में हैं और उत्कर्ष शर्मा ने तारा सिंह और सकीना के बेटे चरणजीत का किरदार निभाया है.

‘गदर-2’ फिल्म को देशभर में दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई सुपेला में कांग्रेस नेताओं में फिल्म ‘गदर 2’ को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है. पिछले दिन बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता इस फिल्म को देखने के लिए ट्रैक्टर में सवार होकर पहुंचे.

कांग्रेस के नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि लोगों को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए. ‘गदर’ साल 2001 में देखी थी और अब ‘गदर-2’ देखने पहुंचा हूं. जब देश की बात होती है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं. हम लोगा ट्रैक्टरों पर सवार होकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए ‘गदर फ़िल्म’ देखने पहुंचे हैं. संदेश यह है कि देश के लिए हर वर्ग का इंसान कुर्बान होने के लिए तैयार है. देश के लिए फिल्म बनी है तो उसका सपोर्ट करना चाहिए. आलम यह है कि फिल्म के शो हाउसफुल चल रहे हैं. सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.