सागर में पार्थिव शिवलिंग बनाते समय दीवार गिरने से आठ बच्चों की मौत, कई घायल

0 38

सागर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले के शाहपुर में रविवार को भीषण हादसा हो गया। भागवत कथा (Bhagwat Katha) के दौरान शिवलिंग (Shiv Ling) का निर्माण कर रहे लोगों पर दीवार गिर गई, हादसे में आठ बच्चों की मौत (Eight Children Died) हो गई, जबकि कई घायल हैं।

जानकारी के अनुसार शाहपुर के हरदौल मंदिर में सावन महीने में शिवलिंग निर्माण और भागवत कथा का आयोजन चल रहा हैं। इसके शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग पहुंच रहे हैं। रविवार को छुट्टी होने के कारण शिवलिंग बनाने के लिए बड़ी संख्या में बच्चे भी आए हुए थे।

बच्चे मंदिर में एक जगह बैठकर शिवलिंग बना रहे थे, इस दौरान मंदिर परिसर के पास स्थिल कए मकान की करीब पचास साल पुरानी कच्ची दीवार भराभरा कर गिर गई। यह दीवार बच्चों के ऊपर गिरी, जिससे करीब आठ बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। लोगों ने तुरंत दीवार का मलबे हटाने का कार्य शुरू किया और फिर एक-एक कर उसके नीचे दबे बच्चों को बाहर निकाला गया। नगर परिषद, पुलिस और नगर वासी राहत कार्य में लगे हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.