तीन शादियों के बाद भी मशहूर कॉमेडियन महमूद के बेटे लकी अली हैं अकेले, इस वजह से हुए बॉलीवुड से गुमनाम

0 302

मुंबई : मशहूर सिंगर (Singer) और गीतकार (Lyricist) लकी अली (Lucky Ali) उर्फ मकसूद महमूद अली (Maqsood Mahmood Ali) का आज 65वां जन्मदिन है। उनका जन्म 19 सितंबर, 1958 को मुंबई में हुआ था। लकी अली बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत एक्टर महमूद अली के बेटे हैं और लकी की मां मधु अली थी। जो दिवंगत एक्ट्रेस मीना कुमारी की बहन थीं। लकी अली ने अचानक साल 2015 में बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाना गाना छोड़ दिया था। जिसके बाद से अब वो स्टेज शोज में ही दिखाई देते हैं।

लकी अली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बॉलीवुड अब बदल गया है और फिल्मों से कुछ सीखने के बजाय समाज पर इसका गलत प्रभाव पड़ रहा है। फिल्मों में हिंसा दिखाई जा रही है, जिससे लोग प्रेरित हो रहे हैं। फिल्मों के जरिए लालच को बढ़ावा दिया जा रहा है। लकी अली ने बॉलीवुड फिल्म ‘दुश्मन दुनिया का’ गाना ‘नशा नशा’ गाकर डेब्यू किया है।

जिसके बाद उन्होंने ‘कहो ना प्यार है’, ‘एक पल का जीना’, ‘ओ सनम’, ‘आहिस्ता आहिस्ता’ और ‘ना तुम जानो ना हम’ जैसे कई गानों को गाकर अपने फैंस के दिलों में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। लकी अली ने साल 1988 में टेलीविजन सीरियल ‘भारत एक खोज’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लकी ने ‘काटें’, ‘सुर’ और ‘डेविड’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय भी किया। लकी अली का पहना एल्बम ‘सुनो’ साल 1996 में रिलीज हुआ था। जो काफी हिट रहा।

बता दें कि लकी अली की तीन शादियां हुई हैं, लेकिन उनकी एक भी शादी सफल नहीं रही। लकी अली की पहली शादी न्यूजीलैंड की रहने वाली मेघन जेन मकक्लियरी से हुई थी। जिनसे उनके दो बच्चे हुए। शादी के कुछ समय बाद ही दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे। जिसके बाद लकी ने पारसी महिला अनाहिता से शादी की। इस शादी से उनके दो बच्चे सारा और रियान हैं, लेकिन उनकी ये शादी भी ज्यादा दिन तक नहीं चली और रिश्ता टूट गया।

साल 2009 में लकी अली की मुलाकात केट एलिजाबेथ हैल्ल्म से हुआ। मालूम हो कि केट एलिजाबेथ हैल्ल्म पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। लकी अली और केट एलिजाबेथ हैल्ल्म ने बेंगलुरु में कोर्ट मैरिज किया था। शादी के बाद केट एलिजाबेथ हैल्ल्म ने अपना नाम बदलकर अलिशा अली रख लिया था, लेकिन ये शादी भी साल 2017 में टूट गई थी। अब लकी अली अकेले अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.