घरेलू शेयर बाजार में गिरावट, शुरुआती कारोबार में 272 अंक टूटा सेंसेक्स

0 110

मुंबई: वैश्विक बाजारों (Global Markets) के कमजोर रुख और आईटी शेयरों (IT Stocks) में बिकवाली से बुधवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजार (Domestic Stock Market) में गिरावट आई। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) शुरुआती कारोबार में 271.85 अंक गिरकर 71,620.63 अंक पर आ गया। निफ्टी 71.35 अंक गिरकर 21,594.45 अंक पर कारोबार कर रहा था।

सेंसेक्स की कंपनियों में जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, विप्रो, इन्फोसिस, एचसीएल टेक, टीसीएस, टेक महिंद्रा और पावर ग्रिड के शेयर नुकसान में थे। वहीं बजाज फिनसर्व, आईटीसी, हिंदुस्तान यूनिलीवर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लाभ में थे। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में थे।

मंगलवार को अमेरिकी बाजार नुकसान के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.03 प्रतिशत के नुकसान के साथ 75.87 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 1,602.16 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.