पटाखा खरीदकर घर जा रहे थे बाप-बेटे, अचानक हो गया धमाका और फिर…

0 72

महराजगंज: यूपी के महराजगंज में पटाखा बम फटने से 6 लोग बुरी तरह चोटिल हो गए. पटाखा (बम) के फटने की पूरी घटना पास में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई. दरअसल नेपाल बॉर्डर के पास बाप-बेटे पटाखा खरीदकर कर अपने घर जा रहे थे. इसी के चलते उसमें धमाका हो जिसमें 6 लोग चोटिल हो गए. यह घटना नेपाल सीमा के पास कोल्हुई में हुई. पटाखा बम के फटने से चोटिल हुए सभी व्यक्तियों को नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया जहां सभी की हालत खतरे से बाहर है. अब पुलिस पटाखा बेचने वाले कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तहकीकात में जुट गई है.

दरअसल, महराजगंज में मोटरसाइकिल से पटाखा ले जाते वक़्त बीच बाजार में अचानक से धमाका हो गया था जिसमें बाप-बेटे के अतिरिक्त वहां से गुजर रहे 4 राहगीर घायल हो गए थे. यह विस्फोट इतना तेज हुआ था कि मौके पर सिर्फ धुआं ही नजर आ रहा था. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. धुआं छट जाने के पश्चात् आस-पास के लोगों ने देखा तो 06 लोग चोटिल अवस्था में पड़े हुए थे जिसकी खबर पुलिस को दी गई. सीमा से सटे क्षेत्र में धमाका होने के बाद कई प्रकार के अनुमान लगाए जा रहे थे जिसके पश्चात् पुलिस फौरन तहकीकात में जुट गई. जब पुलिस ने साफ किया कि ये धमाका पटाखा बम में हुआ था तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

घटना को लेकर पुलिस की ओर से बताया गया कि संजय मौर्य तथा उनका बेटा दिवाली के लिए पटाखा बम खरीद कर घर ले जा रहे थे. उनके झोले में रखा पटाखा बम अचानक से फट गया जिसमें कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने जब तहकीकात की तो पता चला कि चोटिल बाप-बेटे ने कोल्हुई निवासी तथा पटाखा कारोबारी हरिराम जायसवाल से बाइस सौ रुपये का पटाखा खरीदा था. इनके पास पटाखा बेचने का न तो स्थायी लाइसेंस है तथा न ही अस्थाई लाइसेंस. अब दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा तहकीकात की जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.