वित्त मंत्री सीतारमण ने स्वास्थ और शिक्षा क्षेत्र के साथ की बजट पूर्व चर्चा

0 61

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को नई दिल्ली में आगामी आम बजट 2024-25 की तैयारियों के मद्देनजर स्वास्थ्य एवं शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ बजट पूर्व चर्चा की।

वित्त मंत्रालय ने ‘एक्स’ पोस्ट पर जारी एक बयान में बताया कि निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित आम बजट 2024-25 के लिए नौवें बजट पूर्व परामर्श बैठक में स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ चर्चा की। इन दोनों क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने वित्त मंत्री को अपने सुझाव दिए और विचार रखे।

बजट पूर्व परामर्श बैठक में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी वित्त सचिव और व्यय विभाग के सचिव, आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव, राजस्व विभाग के सचिव के साथ उच्च शिक्षा विभाग, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों और भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार भी शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम चुनाव से पहले चालू वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश किया था। चुनाव के बाद एनडीए सरकार में उन्हें फिर से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने अब पूर्ण बजट पेश करने के पहले उसकी तैयारी शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.