अयोध्या गैंगरेप केस में सपा नेता समेत 3 के खिलाफ FIR दर्ज, ये हैं आरोप

0 65

अयोध्या : अयोध्या में 12 साल की बच्ची से रेप मामले में पीड़ित परिवार को धमकी देने की बात सामने आई हैं. आरोप है कि पीड़ित परिवार द्वारा मामले में सुलह नहीं करने पर परिजनों को मारने की धमकी दी गई है. सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद पर पीड़ित परिवार को धमकी देने का आरोप लगाया है, जिसके बाद ये मामला और गरमा गया है.

पुलिस ने इस मामले में आरोपी चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है. ये केस कोतवाली नगर थाने में दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने रात 11:00 बजे जिला महिला अस्पताल गए. जहां उन्होंने पीड़ित परिवार पर सुलह करने का दबाव बनाया और ऐसा नहीं करने पर उन्हें धमकी दी. इस अस्पताल में नाबालिग पीड़िता भर्ती है.

इस मामले में थाना पूराकलंदर के पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं दूसरी तरफ अयोध्या गैंगरेप कांड मामले में प्रशासन भी एक्शन मोड में दिखाई दे रहा है. खाद्य सुरक्षा उपायुक्त ने गैंगरेप के मुख्य आरोपी सपा नेता मोहन खान की बेकरी पर रेड की है. टीम ने सपा नेता की बेकरी में बने सामानों की जांच की. आरोपी मोईन खान भदरसा में एवन बेकरी के नाम से बेकरी चलाता है.

वहीं दूसरी तरफ आरोपी मोहन खान के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई करने की तैयारी की गई है. उस पर तालाब, कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने का आरोप है. दो दिन पहले ही राजस्व विभाग ने इसकी जांच की थी, जिसके बाद अब बुलडोजर रवाना कर दिए गए हैं.अयोध्या में नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद सियासत गर्मा गई है. इस मामले में सपा नेता मोहन खान मुख्य आरोपी है. मोईन खान ने अपने नौकर के साथ मिलकर 12 साल की बच्ची से कई बार गैंगरेप किया. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्ची गर्भवती हो गई. आरोप है शुरुआत में पुलिस ने भी इस मामले को दबाने की कोशिश की. लेकिन हिन्दू संगठनो ने विरोध के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

इस मामले की गूंज यूपी विधानसभा में भी सुनाई दी थी. जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को घेरते हुए अब तक आरोपी पर पार्टी की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाया और साफ कर दिया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के बख्शा नहीं जाएगा.

आरोप है ये सपा नेता नाबालिग रेप पीड़िता से सुलह न करने पर धमकी देने के लिए अस्पताल गए थे. एफआईआर में कहा गया है कि सपा नेता व नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा व एक अन्य के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया है गया है. आरोपी रात 11:00 बजे जिला महिला अस्पताल जाकर पीड़ित परिवार को सुलह करने की दी धमकी दी. पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने यह मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़िता फिलहाल जिला महिला अस्पताल भर्ती है.

दरअसल, गैंगरेप की ये घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है, जहां एक नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके बारी-बारी रेप करते रहे. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई.

12 वर्षीय बच्ची चार बहनों में सबसे छोटी है ,पिता की दो साल पहले ही मृत्यु हो गई है. घर का गुजारा उसकी मां और बहनों के द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है. आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले पीड़िता खेत से मजदूरी करके लौट रही थी. तभी रास्ते में उसे राजू नामक एक शख्स मिला जिसने उससे कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है.

आरोप है कि मोईद ने उसका बलात्कार किया और राजू ने इसका वीडियो बना लिया. फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. लंबे समय तक दोनों वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसके साथ गंदा काम करते रहे.बच्ची जब 2 महीने की गर्भवती हो गई तब मामला खुला.

पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की लेकिन आरोप है कि शुरू में इसपर कोई एक्शन नहीं लिया गया. बाद में जब हिंदु संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया. पीड़िता की मां ने बताया कि जब हम शिकायत लेकर चौकी पर गए तो दरोगा ने हमसे कहा कि राजू का नाम रखिए लेकिन दूसरा नाम हटा दीजिए. फिर एसपी के दखल के बाद हमारा मामला लिखा गया. हमें आरोपियों के लिए फांसी की सजा चाहिए.

पीड़ित नाबालिग लड़की की मां ने शुक्रवार (2 अगस्त) को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने सपा नेता मोईद खान समेत अन्य आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया. इसके बाद अब थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी पर भी एक्शन हुआ है और आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.