अयोध्या के लिए कई गुना महंगी हुईं फ्लाइट, सातवें आसमान पर पहुंचा किराया

0 180

नई दिल्ली: राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां तेज हो गई हैं. राम मंदिर को लेकर जहां लोगों के बीच गजब का उत्साह है. वहीं, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही फ्लाइट (Flight) का किराया (Rent) भी सातवें आसमान पर पहुंच गया है. अयोध्या की उड़ानों का किराया कई इंटरनेशनल रूट की फ्लाइट्स से भी ज्यादा हो चुका है. जिस वजह से अब अयोध्या जाना सिंगापुर और बैंकॉक जाने से भी महंगा हो गया है.

दरअसल, 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन से पहले टूरिस्ट शहर में उमड़ने लगे हैं. इसका असर होटल, ट्रेन और अब फ्लाइट के किराए पर हो रहा है. 19 जनवरी के लिए मुंबई से अयोध्या का टिकट चेक करने पर इंडिगो की एक फ्लाइट का किराया 20,700 रुपये दिखा रहा है. इसी तरह 20 जनवरी की फ्लाइट का किराया भी 20 हजार रुपये के आस-पास दिख रहा है. यही हाल लगभग सभी एयरलाइन कंपनी का है.

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या की फ्लाइट का किराया कई इंटरनेशनल रूट के किराए से ज्यादा है. 19 जनवरी के लिए ही मुंबई से सिंगापुर की फ्लाइट चेक करने पर एअर इंडिया की एक डाइरेक्ट फ्लाइट का किराया 10,987 रुपये दिखा रहा है. इसी तरह मुंबई से बैंकॉक की 19 जनवरी की डाइरेक्ट फ्लाइट का किराया 13,800 रुपये दिख रहा है.

आपको बता दें कि अयोध्या मेंराम मंदिरके उद्घाटन से पहले नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है. इस एयरपोर्ट को महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा नाम दिया गया है. प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदीने बीते दिनों इस हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. अभी अयोध्या के लिए सिर्फ दो विमानन कंपनियों एअर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो ने उड़ानों के संचालन का ऐलान किया है.

मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या में कई प्रकार की बिजनेस एक्टिविटीज में तेजी देखी जा रही है. कई कंपनियां आने वाले दिनों की संभावित डिमांड और विशाल पर्यटन बाजार की उम्मीद में तैयारियां कर रही हैं. हॉस्पिटलिटी फर्म ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने एक सप्ताह पहले बताया था कि लोग अयोध्या के लिए बड़े पैमाने पर होटल खोज रहे हैं. आलम ऐसा है कि अयोध्या के सामने गोवा जैसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन पिछड़ गए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.