आजादी के बाद पहली बार चंद्रपुर के इस गांव में पहुंची बस, खुशी से झूम उठे लोग

0 41

चंद्रपुर: भारत की आजादी के 78 साल बाद भी चंद्रपुर जिले के राजुरा तहसील के कोच्चि गांव में बस सेवा शुरू नहीं हुई थी। बस सेवा न होने के कारण विद्यार्थी एवं गांव के नागरिक यात्रा नहीं कर पा रहे थे। अब कोच्चि के लोगों के लिए चंद्रपुर जिला परिवहन अधिकारी पुरुषोत्तम व्यवहारे और एनसीपी पदाधिकारियों की पहल पर राजुरा तहसील के कोच्चि गांव में आजादी के बाद पहली बार एसटी महामंडल की बस सेवा शुरू की गई है। यह बस दिन में दो बार गांव में सेवा देगी।

देश की आजादी के बाद से आज तक इस गांव में कोई बस सेवा नहीं होने से यहां के मरीजों, विद्यार्थियों, महिलाओं और बुजुर्ग नागरिकों को गर्मी, बरसात और सर्दी के मौसम में बस के लिए दो से ढाई किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ता था। गांव की परेशानी को देखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और लोगों ने बस सेवा शुरू करने की मांग की थी। एनएसीपी की पहल के कारण, यह बस कोच्चि में पहली बार शुरू की गई है और ग्रामीण, आसिफ सैयद और एस. एसटी बस का गांव में बड़े उत्साह के साथ कई ग्रामीणों की उपस्थिति में आसिफ सैयद ने एस टी कॉर्पोरेशन को धन्यवाद देते हुए बस के समक्ष रिबन काटकर स्वागत किया। बस सेवा शुरू होने से ग्रामीण और छात्रों में खुशी का माहौल है।

बस सेवा शुरू होने पर बस के समक्ष रिबन काटकर स्वागत किया गया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष आसिफ सैयद के साथ शहर अध्यक्ष राजू जदगाड़, युवा शहर अध्यक्ष स्वप्निल बाजुजवार, अल्पसंख्यक तहसील अध्यक्ष रमीज बेग, उपाध्यक्ष तुषार येमुलवार, महासचिव साहिल शेख, सिद्धार्थ वाघमारे, रामनया गुदगुलोरी, मनोज धोटे, खुशाल दुर्योधन, प्रियांशु भगत, आनंद जुलमे, आदित्य झाडे, रिक्की धोंगडे, रवीन्द्रनाथ टैगोर विद्यालय अहेरी के प्राचार्य गणपत पनघाटे, गांव के वरिष्ठ नागरिक और कई छात्र उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.