द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने तीन देशों की यात्रा पर जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर

0 74

नई दिल्ली : विदेश मंत्री एस. जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए 23 से 27 मार्च तक सिंगापुर, फिलीपींस और मलेशिया की यात्रा पर जाएंगे। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शनिवार को कहा, दक्षिण पूर्व एशियाई देशों की यात्रा क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत का अवसर प्रदान करेगी।

रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए डॉ. जयशंकर ने आखिरी बार अक्टूबर 2023 में सिंगापुर का दौरा किया था और राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम और विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन से मुलाकात की थी। डॉ. जयशंकर के निमंत्रण पर मलेशिया के तत्कालीन विदेश मंत्री जाम्ब्री अब्दुल कादिर नवंबर 2023 भारत आए थे और नई दिल्ली में छठी भारत-मलेशिया संयुक्त आयोग की बैठक की सह-अध्यक्षता की थी।

जून 2023 में फिलीपींस के विदेश मामलों के सचिव एनरिक ए. मनालो और जयशंकर ने नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय सहयोग पर संयुक्त आयोग की पांचवीं बैठक की सह-अध्यक्षता की थी। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने इस दौरान आपसी चिंता के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर व्यापक और ठोस चर्चा की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.