गौतम अडानी ने वायनाड के लिए खोला खजाना, 5 करोड़ की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

0 78

नई दिल्ली: केरल के वायनाड जिले में हाल ही में हुई भूस्खलन की घटनाओं ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने अब तक 300 से अधिक लोगों की जान ले ली है और हजारों लोगों को बेघर कर दिया है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने केरल के वायनाड लैंडस्लाइड में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अडानी समूह आपदा की इस घड़ी में केरल के साथ खड़ा है। इसके साथ ही गौतम अडानी ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की।

उद्योगपति गौतम अडानी ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”वायनाड में हुई दुखद मौत से मैं बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। अडानी समूह इस कठिन समय में केरल के साथ एकजुटता से खड़ा है। हम केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का योगदान देकर अपना सहयोग दे रहे हैं।”

आपको बता दें कि यह वहीं गौतम अडानी हैं जिनको लेकर कांग्रेस हमेशा संसद में हंगामा करती रहती है। कांग्रेस लगातार अडानी का नाम लेकर बीजेपी को, प्रधानमंत्री को घेरती रही है। अभी हाल ही में राहुल गांधी ने बजट चर्चा के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राहुल गांधी ने गौतम अडानी और मुकेश अंबानी का भी जिक्र किया। जब राहुल गांधी ने सदन में मौजूद न रहने वाले लोगों का नाम लिया तो स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें टोका। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि अगर मैं नाम नहीं ले सकता तो कोई और व्यवस्था कर दीजिए। मैं नंबर 3 और नंबर 4 बोल देता हूं. या A-1, A-2 बोल देता हूं।

राहुल गांधी ने कहा था कि 21वीं सदी में देश में नया चक्रव्यूह तैयार किया गया है। जो चक्रव्यूह में अभिमन्यू के साथ हुआ, वही आज किसानों के साथ, माता बहनों के साथ हो रहा है। द्रोणाचार्य, कर्ण, कृपाचार्य, कृतवर्मा,अश्वत्थामा और शकुनी ने घेरकर मारा था। आज भी चक्रव्यू में छह लोग हैं। सेंटर में छह लोग कंट्रोल करते हैं। नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजित डोभाल, अंबानी और अडानी।

फिलहाल गौर हो कि केरल के वायनाड जिले में हुए कई भूस्खलनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 308 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि करीब 200 लोग अब भी लापता हैं। राहत व बचाव अभियान चल रहा है। अब तक 195 शव और 113 मानव अंग बरामद किए जा चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार तड़के वायनाड में मेप्पडी के पास पहाड़ी इलाकों में भारी भूस्खलन के बाद 213 से अधिक लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

इस बीच, छह क्षेत्रों में तलाशी के लिए 40 खोज दल गठित किए गए हैं। पहले जोन में अट्टामाला और अरनमाला, दूसरे जोन में मुंडकाई, तीसरे जोन में अमलीमट्टम, चौथे जोन में वेल्लारमाला विलेज रोड, पांचवें जोन में जीवीएचएसएस वेल्लार्मला और छठे जोन में अतिवारा शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.