देवरिया में रोंगटे खड़े करने वाली वारदात, ननिहाल में रह रहे आठ साल के बच्‍चे को 2 नाबालिगों ने किडनैप कर उतारा मौत के घाट

0 207

देवरिया : यूपी के देवरिया में रोंगटे खड़ी कर देने वाली एक वारदात सामने आई है। यहां ननिहाल में रह रहे एक मासूम की रविवार की रात अपहरण कर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने उसका शव बोरे में भरकर खेत में फेंक दिया। वारदात को मासूम के चचेरे नाना के नाबालिग पोते ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर घटना के कारण का पता लगाने में जुटी है।

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी नंदीप विश्वकर्मा फर्नीचर मजदूर का काम करते हैं। उनकी ससुराल देवरिया बुद्धू खां गांव में राजेंद्र विश्वकर्मा के घर में है। राजेंद्र विश्वकर्मा की रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर चौराहे पर बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। उनका पुत्र आर्यन विश्वकर्मा (उम्र 8 वर्ष) ननिहाल में रहकर पढ़ता था। रविवार की अपरान्ह करीब 3 बजे आर्यन अपने घर से अचानक गायब हो गया। शाम करीब 5:00 बजे तक जब उसका कहीं पता नहीं चला तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। जब गांव में कहीं नहीं मिला तो परिजनों ने उसके पिता को जानकारी देते हुए रिश्तेदारों के यहां भी तलाश शुरू की। लेकिन कहीं पता नहीं चल पाया। परिजनों ने मासूम के अपहरण की जानकारी रामपुर कारखाना पुलिस को रात करीब 10 बजे दी। हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ छापमारी शुरू कर दी।

पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की तो एक ग्रामीण ने बताया कि आर्यन को उसके चचेरे नाना के पोते के साथ उसने शाम करीब 4:00 बजे डुमरी के पास देखा था। इसके बाद पुलिस ने चचेरे नाना के पोते को हिरासत में ले लिया। जब उससे सख्ती से पूछताछ शुरू हुई तो उसने बताया कि रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के डीघवा पौटवा गांव के रहने वाले अपने दोस्त के साथ मिलकर आर्यन की हत्या कर दिया है। उसने पुलिस को बताया कि बहला-फुसलाकर आर्यन को लेकर रामपुर कारखाना कस्बे में चला आया।

वहां सुभाष चौक के करीब 200 मीटर आगे मासूम को लेकर दोनों खेत में गए। वहां रस्सी से गला दबाकर हत्या करने के बाद बोरे में भरकर शव को खेत में फेंक दिया। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर भाेर में करीब 3:00 बजे खेत से मासूम के शव को बरामद कर लिया। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है। अभी तक पुलिस घटना के कारणों की वजह नहीं तलाश पाई है। पूछताछ में हत्यारोपियों ने बताया कि सबक सिखाने के लिए वारदात को अंजाम दिया। दोनों आरोपी नाबालिग बताया जा रहे हैं।

घटना की जानकारी होने के बाद नंदीप पर विश्वकर्मा की घर में कोहराम मच गया।आर्यन दो भाई था। उसके छोटे भाई छोटू की उम्र 4 वर्ष है। मां रिंकू देवी की वारदात की जानकारी होने के बाद से ही बदहवास हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.