WhatsApp पर मिला नौकरी का आफर, डॉक्यूमेंट्स स्कैन कर भेजे तो घर आया 250 करोड़ का GST बिल

0 36

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां साइबर अपराधियों ने एक बेरोजगार युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी का शिकार बना लिया। युवक को फ्रॉड की जानकारी तब हुई, जब उन्हें GST (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) विभाग की तरफ से 250 करोड़ रुपये के ई-वे बिलिंग फ्रॉड का नोटिस मिला।

जानकारी के अनुसार रतनपुरी थाना क्षेत्र के बड़सू गांव निवासी अश्वनी कुमार लंबे समय से बेरोजगार था। कुछ दिन पहले उसे वॉट्सऐप नंबर पर नौकरी के लिए मैसेज आया और उससे सारी डिटेल मंगवाई। साइबर अपराधियों के झांसे में आकर अश्वनी ने मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट स्कैन कराकर और PDF फॉर्मेट में भेज दिए।

अश्वनी कुमार ने बताया कि उसे नौकरी तो नहीं मिली, लेकिन उनके नाम से एक फर्जी कंपनी और बैक अकाउंट खुल गया। स्कैमर्स ने फर्जी कंपनी और बैंक अकाउंट के जरिए 250 करोड़ रुपये के GST का ई-वे बिलिंग फ्रॉड कर लिया था। अश्वनी ने बताया कि इसकी जानकारी मुझे GST विभाग के नोटिस से मिली। GST विभाग ने मुझे बुलाया है और कार्रवाई करने की बात कही है। मैंने थाने में तहरीर भी दे दी है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.