गुजरात: चांदीपुरा वायरस से पांचवीं मौत, इसमें बच्चों का दिमाग सूजने से होती है मौत

0 56

साबरकांठा : साबरकांठा सहित पूरे गुजरात में चांदीपुरा वायरस लगातार फैलता जा रहा है। साबरकांठा के हिम्मतनगर सिविल अस्पताल में चांदीपुरा के आठ संदिग्ध मामले दर्ज किए गए हैं। आठ में से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। मृतकों में चांदीपुरा वायरस का संक्रमण होने की आशंका पर अस्पताल प्रबंधन सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। इन सैंपल के नतीजे सोमवार को ही सामने आएंगे। 1956 में चांदीपुरा नामक वायरस पूरे देश में फैल गया था। सालों बाद फिर से चांदीपुरा वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

गुजरात में अब तक इस वायरस के संक्रमण के 17 मामले सामने आ चुके हैं। साबरकांठा के हिम्मतनगर सिविल अस्पताल में चांदीपुरा के आठ संदिग्ध सामने आए हैं। पांच मरीजों की मौत से पूरे प्रशासन की नींद उड़ गई है। जिन जगहों पर इस वायरस के मरीज पाए गए हैं। वहां से पांच से सात किलोमीटर की दूरी के भीतर फॉगिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस वायरस का संक्रमण मच्छर, मक्खियों सहित अन्य कीड़ों के जरिए फैलता है। ऐसे में सफाई अभियान के अलावा इस वायरस के संक्रमण के लिए जिम्मेदार कीट को मारने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.