हिमाचल से लेकर उत्तर प्रदेश तक भारी बारिश का अनुमान, कर्नाटक में तूफान की आशंका

0 139

उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में भी तूफान की आशंका जताई गई है. पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश का अनुमान है.

पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. देश के बाकी हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका है. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राज्यों में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. राजस्थान और राजस्थान. मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है.

इन राज्यों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की संभावना

इसके अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण-गोवा और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। देश के बाकी हिस्सों में भी छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में बादल छाए रह सकते हैं। इसके साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना जताई गई है. इस क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक हो सकता है. आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी बारिश की संभावना जताई गई है. यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने की संभावना है. इसके अलावा गाजियाबाद में भी इसी तरह के तापमान और बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.