‘प्राण प्रतिष्ठा’ से पहले चांदी और सोने से बने राम दरबार की जबरदस्त मांग

0 92

आगरा: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Praan Pratishtha Samaroh) का उत्साह अयोध्या (Ayodhya) के साथ-साथ पुरे देश में दिख रहा है। इसकी तैयारियां बड़े ही जोरों के साथ शुरू है। ऐसे में इस उत्सव के लिए पुरे देश में मार्किट भी सज गया है। हर कोई इस उत्सव को मनाने के लिए भगवा ध्वज खरीद रहे है, इस बीच राम दरबार (Ram Darbar) भी लोग अपने घरों में सजा रहे है।

ऐसे में अब हाल ही में राम दरबार को लेकर एक खबर सामने आई है। दरअसल यह खबर आगरा की है जहां राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह सोने चांदी के व्यापारियों के लिए कमाई की वजह बन गया है। आपको बता दें कि राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले आगरा के बाजार में चांदी और सोने से बने राम दरबार की मांग बढ़ी है। बड़ी संख्या में लोग अपने घर में रखने के लिए चांदी और सोने से बने राम दरबार खरीद रहे है।

जानकारी हों कि विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रमुखों और आध्यात्मिक हस्तियों ने अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratishtha) से पहले 11 दिवसीय विशेष धार्मिक अनुष्ठान शुरू करने के फैसले के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की। परमार्थ निकेतन आश्रम के चिदानंद सरस्वती ने कहा कि मोदी के आह्वान से उत्साह चौतरफा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वयं को राष्ट्रीय हित के लिए समर्पित करना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.