‘मैंने विराट कोहली को नहीं हटाया था’, सौरव गांगुली का हैरान करने वाला बयान

0 97

नई दिल्ली: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे के साथ अपने एक नए मिशन की शुरुआत कर रही है. साउथ अफ्रीका दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले दौरे पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी टेस्ट (Test) कप्तानी भी इसी दौरे पर छोड़ी थी. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई बॉस सौरव गांगुली ने बयान दिया है कि उन्होंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था.

सौरव गांगुली ने एक प्रोग्राम में विराट कोहली की कप्तानी पर बात की, उन्होंने कहा कि मैंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था. क्यूंकि वो टी-20 की कप्तानी छोड़ चुके थे, ऐसे में हमने उनसे यही कहा था कि अगर ऐसा है तो उन्हें वनडे की भी कप्तानी छोड़नी चाहिए क्योंकि वाइट बॉल फॉर्मेट में ही अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकता.

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान ही विराट कोहली ने टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी, हालांकि उन्होंने तब टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में कप्तानी करने की इच्छा जताई थी. लेकिन बीसीसीआई इस फैसले से खुश नहीं था और चाहता था कि अगर अलग-अलग कप्तानी होनी है तो वाइट बॉल और रेड बॉल फॉर्मेट के हिसाब से ही हो.

जब विराट कोहली से वनडे की कप्तानी ली गई, उसके कुछ वक्त बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का फैसला भी किया था. विराट कोहली के बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को ही सभी फॉर्मेट का कप्तान बनाया था, हालांकि पिछले कुछ वक्त से रोहित शर्मा भी टी-20 फॉर्मेट नहीं खेल रहे हैं.

अगर विराट कोहली और सौरव गांगुली की बात करें तो जब गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष थे, तब उनके और विराट में काफी विवाद हुए थे. जिसमें दोनों की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानी को लेकर अलग-अलग दावे किए गए थे और ये विवाद खुलकर सामने आ गया था. बता दें कि भले ही विराट कोहली की वनडे और टी-20 कप्तानी की आलोचना होती है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में उनकी कप्तानी की हमेशा तारीफ की जाती है और वो आंकड़ों के हिसाब से भी भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.