‘मोदी की गारंटी पूरी करूँगा..’, सीएम बनते ही विष्णुदेव साय ने किया गरीबों को 18 लाख घर देने का ऐलान

0 137

रायपुर: भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने रविवार को विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री घोषित किया, जिससे राज्य नेतृत्व को लेकर चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया. रायपुर में भाजपा के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर, विष्णु देव साय ने “मोदी की गारंटी” के तहत राज्य के लोगों से भाजपा द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार के लिए व्यवसाय का पहला आदेश प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए 18 लाख घरों को मंजूरी देना होगा। भाजपा के चुनाव घोषणापत्र, जिसका शीर्षक ‘मोदी की गारंटी 2023’ है, में पार्टी की प्रतिबद्धताओं को रेखांकित किया गया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने सीएम चेहरा घोषित नहीं किया था. पार्टी ने कुल 90 सीटों में से 54 सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की।

भाजपा की जीत के बाद, भूपेश बघेल ने 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। रविवार को, बघेल ने विष्णु देव साय को सीएम पद के लिए उनके चयन पर बधाई दी, और आशा व्यक्त की कि साय राज्य को न्याय और प्रगति की ओर ले जाएंगे। सूत्रों ने संकेत दिया कि छत्तीसगढ़ में दो उपमुख्यमंत्री नियुक्त किये जायेंगे. बैठक से पहले, वरिष्ठ भाजपा नेता रमन सिंह ने उल्लेख किया कि डिप्टी सीएम की नियुक्ति “अन्य लोगों के साथ” की जाएगी।

कुनकुरी विधानसभा सीट से 87,604 वोटों से जीत हासिल करने वाले विष्णु देव साई भाजपा के पूर्व राज्य प्रमुख के रूप में कार्यरत थे। खासकर आदिवासी चेहरे के तौर पर उन्हें सीएम पद के लिए पार्टी की शीर्ष पसंद माना जाता था। उनके राजनीतिक करियर में मोदी के पहले मंत्रिमंडल में केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री और 16वीं लोकसभा में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से सांसद जैसी भूमिकाएं शामिल हैं। 2020 से 2022 तक, उन्होंने भाजपा छत्तीसगढ़ प्रमुख के रूप में कार्य किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.