‘आपको अग्निवीर अच्छा लगता है तो आप रखो’, राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार आई तो हटा देंगे ये योजना

0 32

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अग्निवीर को लेकर दिए बयान पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी. राहुल गांधी ने कहा कि साफ सी बात है कि बीजेपी को अग्निवीर अच्छा लगता है, आप रखिए. हम उसको बदल देंगे, हटा देंगे. जब हमारी सरकार आएगी तो हम अग्निवीर को हटा देंगे. उन्होंने कहा कि हम सोचते हैं कि अग्निवीर सेना, जवानों, देशभक्तों के खिलाफ योजना है. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना सेना, जवानों और देशभक्तों के खिलाफ स्कीम है. इसलिए हम स्कीम को नहीं चाहते हैं.

सशस्त्र बलों में प्रवेश के लिए अग्निवीर योजना पर बोलते हुए, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि एक अग्निवीर ने बारूदी सुरंग विस्फोट में अपनी जान गंवा दी, लेकिन उसे ‘शहीद’ नहीं कहा गया. उन्होंने कहा कि अग्निवीर’ एक इस्तेमाल करो और फेंक दो वाला मजदूर है. वहीं, विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को गलत बयान देकर सदन को गुमराह करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अग्निवीर के परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है. ऐसे में राहुल गांधी गलत बयानबाजी न करें. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि राजनाथ सिंह का और हमारा मानना कुछ हो सकता है, लेकिन असलियत तो अग्निवीर के घरवालों को पता है.

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, अग्निवीर सेना की योजना नहीं है पीएमओ की योजना है. ये योजना प्रधानमंत्री का ब्रेन चाइल्ड है, सेना का नहीं है. इस पर राजनाथ सिंह दूसरी बार खड़े हुए और बोले- नेता प्रतिपक्ष सदन को गुमराह न करें. 158 संगठनों से गंभीर चर्चा के बाद ये योजना लाई गई. इस तरह की योजनाएं दुनिया भर में हैं. इसी के साथ राजनाथ सिंह ने इस बयान को सदन की कार्यवाही से बाहर करने की अपील की.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.