पटना में 1500 रुपए के लिए हैवानियत, दलित महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, पिलाया पेशाब

0 120

पटना : बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में महादलित महिला (Woman) के साथ अमानवीय हरकत की गई है. उधार और ब्याज का पैसा नहीं चुकाने पर महिला को निर्वस्त्र कर पीटा (stripped and beaten) गया. आरोपी के बेटे ने महिला को अपना पेशाब पिलाया. मारपीट में पीड़िता का सिर फट गया है. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, इस घटना के बाद से पीड़िता और उसके परिवारवाले डरे हुए हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया है. हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

दरअसल, मामला पटना सिटी के खुशरूपुर थाना इलाके के गांव का है, जहां पर महादलितों का टोला है. यहां की रहने वाली महिला ने गांव के दबंग प्रमोद सिंह से कुछ समय पहले 1500 रुपए उधार लिए. पीड़िता के मुताबिक, उसने 1500 रुपए ब्याज के साथ प्रमोद को लौटा दिए थे, लेकिन उसकी दबंग की नीयत बिगड़ गई थी. प्रमोद बार-बार तगादे के लिए आता था और अपने आदमी भेजता था.

शनिवार की सुबह प्रमोद ने मेरे साथ मारपीट की और नग्न करके गांव में घुमाने की धमकी भी दी थी. हम लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस ने प्रमोद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. रात करीब दस बजे मैं घर से बाहर निकली तो प्रमोद ने अपने बेटे अंशु और चार अन्य लोगों के साथ मुझे पकड़ लिया. प्रमोद ने कहा कि उसने मेरे पति को बंधक बनाया हुआ है. अगर, मैं उसके साथ नहीं गई तो वह मेरे पति को मार देंगे. मैं डर गई और इन लोगों के साथ चली गई.

पीड़िता ने बताया कि मुझे प्रमोद के घर ले जाया गया. यहां पर नग्न करके लाठी-डंडों से पीटा गया. प्रमोद के कहने पर उसके बेटे अंशु ने मेरे मुंह पर पेशाब किया पिलाया भी. मारपीट में मेरे सिर पर गंभीर चोट लग गई थी. मैं किसी तरह इन लोगों के चंगुल से छूटकर नग्न हालत में ही अपने घर पहुंची थी.

वहीं, इस मामले पर खुशरूपुर थाना पुलिस का कहना है कि महिला की शिकायत पर प्रमोद उसके बेटे और अन्य लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है. दलितों की बस्ती में और पीड़िता के घर पर पुलिस तैनात की गई है. मामले में जांच जारी है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

सामने आया है कि दबंगों द्वारा इस इलाके में गुंडा बैंक चलाया जाता है. जरूरत पढ़ने पर मजबूरी में गरीब लोगों को इनसे ज्यादा ब्याज पर पैसे लेने पड़ते हैं. लोगों के पढ़े-लिखे नहीं होने का यह लोग फायदा उठाते हैं और उनके ज्यादा रकम बसूल करते हैं. प्रमोद भी इसी गुंडा बैंक का सदस्य है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.