ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटी में 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसा रहा बच्चा, रूम में गार्ड ईयर फोन लगा कर बैठा रहा

0 173

ग्रेटर नोएडा: ग्रेनो वेस्ट की पैरामाउंट इमोशंस सोसाइटी के टावर एस की लिफ्ट में मंगलवार की रात 11 साल का एक बच्चा करीब 45 मिनट तक फंसा रहा। बच्चा अपने दोस्त के साथ फ्लैट से नीचे जा रहा था तभी अचानक लिफ्ट बंद हो गई। काफी देर तक बच्चे की तलाश करने के बाद परिजनों का ध्यान लिफ्ट पर गया, तो बच्चा अंदर मिला। उसे बाहर निकाला गया। इस बात को लेकर देर रात सोसाइटी में काफी हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। लिफ्ट की सीसीटीवी फुटेज गार्ड रूम में दिखाई देती है और अलार्म भी बजता है, लेकिन गार्ड रूम में बैठा गार्ड कानों में ईयर फोन लगाकर बैठा हुआ था इसलिए उसने ना अलार्म सुना और ना ही सीसीटीवी फुटेज देखी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अजय अपने परिवार के साथ सोसाइटी के टावर यू की छठी मंजिल पर रहते हैं। मंगलवार की रात उनका 11 साल का बेटा अपने दोस्त के पास गया था। जो की उसी टावर के 16वें फ्लोर पर रहता है। अजय ने जब बेटे के दोस्त के घर पर फोन किया तो पता चला की वो 5 मिनट में आ जायेगा। काफी समय बीतने के बाद अजय ने बेटे की तलाश शुरू की। पूरी सोसाइटी में बच्चे की खोज की गई लेकिन वो नहीं मिला। फिर सबका ध्यान लिफ्ट पर गया तो 15 और 16 मंजिल के बीच अटकी हुई थी। इसके बाद सोसायटी के मेंटेनेंस टीम को बुलाया गया और करीब 45 मिनट के बाद बच्चे को लिफ्ट से बाहर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक लिफ्ट में लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज गार्ड रूम में चलती रहती है और साथ ही अलार्म भी बजता है, लेकिन गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी कानों में ईयर फोन लगाकर बैठा हुआ था इस कारण उसने अलार्म की आवाज नहीं सुनी और ना ही सीसीटीवी फुटेज देखी। इस बात को लेकर सुरक्षाकर्मी और सोसाइटी के लोगों के बीच काफी बहस हुई जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.