26 जुलाई से होगी भारत और श्रीलंका टी20 सीरीज की शुरुआत, नए हेड कोच गौतम गंभीर का पहला टूर

0 73

नई दिल्ली : भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल आज (गुरुवार) जारी हो गया है। बीसीसीआई ने तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला का शेड्यूल जारी किया। वहीं, दौरे से पहले श्रीलंका के कप्तान वानिंदू हसरंगा ने कप्तानी छोड़ दी है।

इस दौरे से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपनी इंटरनेशनल कोचिंग का आगाज करेंगे। साथ ही श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का बतौर कोट पहला असाइनमेंट होगा। शेड्यूल के अनुसार, टी20 सीरीज का पहला मैच 26 जुलाई को शाम 7 बजे से पल्लेकेले में खेला जाएगा। वनडे सीरीज की शुरुआत कोलंबो में 1 अगस्त से होगी।

हाल ही में गौतम गंभीर भारतीय टीम के नए मुख्य कोच बने हैं। यह बतौर कोच उनका पहला टूर होगा। उन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह ली है। राहुल का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो गया। गौतम गंभीर का कार्यकाल जुलाई 2027 तक रहेगा।

रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट से संन्यास के बाद नया कप्तान चुनना बाकी है। कप्तानी की रेस में हार्दिक पंड्या का नाम सबसे आगे है। वे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के उपकप्तान थे। इस टूर में केएस राहुल वनडे टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.