वर्षा बाधित मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया, श्रृंखला में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

0 93

इंदौर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले (second ODI) में टीम इंडिया ने मेहमान टीम (visiting team) को 99 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत में जहां बल्लेबाजों के तौर पर शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव हीरो रहे, तो वहीं गेंदबाजी क्रम में अश्विन और जडेजा ने चमक बिखेरी। श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत की ओर से मिले 400 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धीमी शुरुआत की लेकिन 9 ओवर के खेल के बाद बारिश के खलल के पश्चात जब मैच शुरू हुआ तो रिवाइज्ड टारगेट के तौर पर मेहमान टीम को जीत के लिए 33 ओवरों में 317 रन का लक्ष्य दिया गया। तब वार्नर और लाबुशेन क्रीज पर थे और तेजी से रन बटोरने में लगे थे। हालांकि लम्बे समय बाद वापसी कर रहे आर. अश्वीन ने करिश्माई स्पेल डालते हुए सात गेंदों में तीन विकेट चटका दिए।

अश्विन की धार को रविंद्र जडेजा का साथ मिला और उन्होंने भी ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि आठ विकेट गिरने के बाद शीन एबॉट (54) और जॉश हैजलवुड (23) के बीच नौवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप ने ऑस्ट्रेलिया के हार के अंतर को काफी कम कर दिया। आखिर में पूरी टीम 217 रन पर सिमट गई और भारत ने 99 रनों से मैच अपने नाम किया। भारत के लिए अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट झटके, वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को दो और शमी को एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत के बल्लेबाजों ने इंदौर में जमकर मेहमान गेंदबाजों को बखिया उधेड़ी। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) ने शानदार शतक जड़ते हुए दूसरे विकेट के लिए 200 की साझेदारी की। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 72, केएल राहुल ने 52 और ईशान किशन ने 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन ने दो विकेट जबकि हैजलवुड-एबॉट और जम्पा को एक-एक विकेट मिला।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.