भारत ने ‘करो या मरो’ टेस्ट में प्लेइंग XI बदली, 2 खिलाड़ियों की वापसी

0 104

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 2 बदलाव के साथ उतरी है. रविचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा भारतीय प्लेइंग XI में आ गए हैं. अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को भी बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह मुकेश कुमार की वापसी हो गई है. दक्षिण अफ्रीका को भी दूसरे टेस्ट मैच (Test Match) में अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव करने पड़े हैं.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार, 3 जनवरी से केपटाउन में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है. यह मैच भारतीय टीम के नजरिए से बेहद अहम है. उसे अगर सीरीज में बराबरी करनी है तो दूसरा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा. दक्षिण अफ्रीका दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर अजेय बढ़त बना चुका है. यानी अफ्रीका इस स्थिति में है कि वह सीरीज नहीं हार सकता. दूसरी ओर भारत के लिए दूसरा टेस्ट मैच करो या मरो का बन गया है. ड्रॉ या हार का मतलब होगा सीरीज हारना.

सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही पिछड़ गई थी. इस कारण टीम में बदलाव तय थे. इसीलिए रवींद्र जडेजा और मुकेश कुमार की वापसी चौंकाने वाली नहीं है. हालांकि, रविचंद्रन अश्विन का बाहर होना थोड़ा हैरान कर गया. केपटाउन में इस समय गर्मी पड़ रही है. इस कारण माना जा रहा था कि भारत के पास दो स्पिनरों के साथ उतरने का विकल्प भी खुला है. यानी रविचंद्रन अश्विन के साथ रवींद्र जडेजा को मौका दिए जाने की बात हो रही थी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में 4 तेज गेंदबाज रखना ही सही समझा.

दक्षिण अफ्रीका ने भी इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए हैं. लेकिन उसने ऐसा खिलाड़ियों की फॉर्म नहीं, फिटनेस की वजह से किया है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवूमा और तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी फिट नहीं है. इन दोनों की जगह प्लेइंग इलेवन में ट्रिस्टन स्टब्स और लुंगी एंगिडी को शामिल किया गया है. स्टब्स का यह डेब्यू टेस्ट है.

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान) , यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.